Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आगरा.. में पर्यटन मंत्री के परिचित को लूटकर फंसी पुलिस, इंस्पेक्टर समेत चार निलंबित

Abhay updhyay
24 Jun 2023 7:31 AM GMT
आगरा.. में पर्यटन मंत्री के परिचित को लूटकर फंसी पुलिस, इंस्पेक्टर समेत चार निलंबित
x

यूपी पुलिस एक बार फिर चर्चा में आ गई है. इस बार ऐसी घटना घटी जिसने यूपी पुलिस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. आमतौर पर लुटेरे लूटपाट की घटना को अंजाम देते हैं, लेकिन यहां यूपी पुलिस ने एक शख्स को ही लूट लिया. खास बात यह है कि वह कोई शख्स नहीं बल्कि पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का रिश्तेदार था.मध्य प्रदेश के भिंड में पशु व्यापारियों से लूटपाट के आरोप में सब-इंस्पेक्टर समेत चार वर्दीधारियों को निलंबित कर दिया गया है. व्यवसायी राज्य के पर्यटन मंत्री के रिश्तेदार का परिचित था. इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस कमिश्नर से की. निलंबन के बाद विभागीय जांच शुरू कर दी गयी है.

ये मामला है

घटना 14 जून की रात को हुई. फिरोजाबाद जिला सहकारी विकास संघ अध्यक्ष गजेंद्र सिंह चौहान पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के रिश्तेदार हैं। गजेंद्र सिंह ने बताया कि सिरसागंज के कठफोरी में मवेशियों का बाजार लगता है। भिंड का परिचित पशु व्यापारी मैक्स गाड़ी से मवेशी ला रहा था। उन्होंने अपने मैनेजर पुष्पेंद्र गुप्ता को व्यापारियों को लाने के लिए कार से बासौनी भेजा.

अभद्रता कर 28 हजार रुपये लूट लिए

आरोप है कि कैंजरा घाट पुलिस ने गाड़ियां रोककर अभद्रता की। इसके बाद 28 हजार रुपए लूट लिए। साथ आए मैनेजर ने पुलिसकर्मियों से फोन पर बात कराई, जिसमें उसने पर्यटन मंत्री का रिश्तेदार होने की जानकारी भी पुलिसकर्मियों को दी। इसके बाद पर्यटन मंत्री ने पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह को फोन पर इसकी जानकारी दी.

इंस्पेक्टर समेत चार सस्पेंड

पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपायुक्त सोमेंद्र मीना को जांच के निर्देश दिए. जांच के दौरान बासौनी थाने में पीड़ितों से पुलिसकर्मियों की पहचान करायी गयी. मैनेजर पुष्पेंद्र गुप्ता द्वारा पहचान करने के बाद इंस्पेक्टर रजकुमा

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story