Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों के साथ श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर का किया निरीक्षण

Neelu Keshari
1 Aug 2024 10:28 AM GMT
पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों के साथ श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर का किया निरीक्षण
x

-पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने महंत नारायण गिरी महाराज से मुलाकात की और सावन शिवरात्रि के लिए विशेष व्यवस्था बनाई

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में शुक्रवार को सावन शिवरात्रि को लाखों कांवडिएं और शिवभक्त जलाभिषेक करेंगे। जलाभिषेक के दौरान किसी भी शिवभक्त को कोई परेशानी न हो, इसकी बागडौर पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने संभाल ली है।

अजय कुमार मिश्र ने बुधवार को मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद मंदिर के महंत नारायण गिरि महाराज से मुलाकात की और सावन शिवरात्रि की व्यवस्थाओं को लेकर उनसे चर्चा की। अजय कुमार मिश्र ने मंदिर में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मंदिर और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया। साथ ही अजय कुमार मिश्र ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूरी सेवा भावना के साथ मंदिर और उसके आसपास के क्षेत्र में ऐसी व्यवस्था हो कि किसी भी शिवभक्त को कोई परेशानी न हो। कांवड़ियां के आते ही उसके जलाभिषेक के लिए मार्ग बनाया जाए मगर इस दौरान किसी शिवभक्त को भी कोई परेशानी न हो। हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जाए।

गिरी महाराज ने कहा कि अजय कुमार मिश्र के नेतृत्व में इस बार पुलिस की व्यवस्था सावन के दोनों सोमवार और कांवड़ मेले में बहुत ही शानदार रही है। कांवड़िएं और शिवभक्त आसानी से बिना किसी परेशानी के जलाभिषेक कर रहे हैं, जिसके चलते इस बार मंदिर में भीड़ और अधिक आ रही है। शुक्रवार को सावन शिवरात्रि के लिए भी ऐसी व्यवस्था की गई है, जो कांवड़ मेले को ऐतिहासिक और यादगार बनाएगी। एसीपी दिनेश कुमार पी, डीसीपी सिटी राजेश कुमार, एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी समेत तमाम पुलिसअधिकारी मौजूद रहे।

Next Story