Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सात मंजिला स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, भक्तों के लिए कर सकते हैं बड़ी घोषणा

SaumyaV
14 Dec 2023 9:03 AM GMT
सात मंजिला स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, भक्तों के लिए कर सकते हैं बड़ी घोषणा
x

उमरहा स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ पूर्णाहुति में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तरया में एक रेलवे स्टेशन की सौगात की उम्मीद है। दो माह पहले संत प्रवर स्वर्वेद महामंदिर उमरहा पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय कैबिनेट मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने विज्ञान देव महाराज से शिष्टाचार मुलाकात की थी।

दुनिया के सबसे बड़े विहंगम योग के केंद्र स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भक्तों की सहूलियत के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं। स्वर्वेद महामंदिर के नाम पर ही तरया स्टेशन का निर्माण कराया जा सकता है। सारनाथ और कादीपुर के बीच इस स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव से उमरहा स्थित स्वर्वेद मंदिर आने वाले लाखों भक्तों को सहूलियत होगी।

उमरहा स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ पूर्णाहुति में शामिल होने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तरया में एक रेलवे स्टेशन की सौगात की उम्मीद है। दो माह पहले संत प्रवर स्वर्वेद महामंदिर उमरहा पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय कैबिनेट मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने विज्ञान देव महाराज से शिष्टाचार मुलाकात की थी। जिसमें विज्ञान देव महाराज ने तरया स्थित स्वर्वेद ज्ञान प्रेस के सामने एक रेलवे स्टेशन स्थापित करने की बात कही थी। उनका कहना था कि पियरी गांव के सामने पूर्व में रेलवे स्टेशन स्थापित था। जब रेलवे लाइन की पटरियां डबल हो गईं तो स्टेशन समाप्त कर दिया गया। तरया में रेलवे स्टेशन स्थापित होने से देश के कोने-कोने से उमरहा पहुंचने वाले अनुयायियों को सहूलियत होती और क्षेत्र में लोगों को भी इसका लाभ मिलता। इस संबंध में रेल मंत्रालय में प्रक्रिया चल रही है।

संत सदाफल महाराज की प्रतिमा का शिलान्यास कर सकते हैं पीएम

स्वर्वेद महामंदिर के लोकार्पण के साथ ही संत सदाफल महाराज की 135 फीट ऊंची प्रतिमा का शिलान्यास आगामी 18 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के कर कमलों से होना संभावित है। स्वर्वेद महामंदिर में एक साथ 20 हजार अनुयाकयियों के योग साधना करने की क्षमता है। संत सदाफल महाराज के विश्व के दर्जनों देशों में सैकड़ों आश्रम है। इसमें सबसे बड़ा उमरहा में नवनिर्मित स्वर्वेद महामंदिर है।

Next Story