Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

हिंडन एयरपोर्ट पर एमएमजी और संयुक्त अस्पताल से चिकित्सकों को भेजे जाने से मरीज परेशान

Neelu Keshari
11 May 2024 12:52 PM GMT
हिंडन एयरपोर्ट पर एमएमजी और संयुक्त अस्पताल से चिकित्सकों को भेजे जाने से मरीज परेशान
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। हिंडन एयरपोर्ट से अभी फिलहाल कुछ ही फ्लाइट संचालित हैं। यात्रियों को इमरजेंसी में मेडिकल सुविधा की जरूरत होने पर उपचार मुहैया कराने के लिए सरकारी स्तर पर डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जा रही है। इसके लिए जनपद के दोनों बड़े सरकारी अस्पताल एमएमजी और संयुक्त अस्पताल से चिकित्सकों को लगाया गया है।

जिला एमएमजी अस्पताल से चार और संयुक्त अस्पताल से तीन डॉक्टरों की दो-दो दिन के लिए 15 दिनों की ड्यूटी लगाई जा रही है। जिन चिकित्सकों की एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगाई गई है, उनमें से अधिकतर ओपीडी करते हैं। एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगने से दो दिन तक उनकी ओपीडी बंद रहती है, जिससे मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा एयरपोर्ट ड्यूटी करने वालों में ऑर्थो, फिजिशियन और पैथोलॉजिस्ट भी शामिल हैं।

जानकारों का कहना है कि एयरपोर्ट ड्यूटी के लिए सीएमओ स्तर से डॉक्टरों को भेजा जाना चाहिए। सीएमओ के अधीन 100 से ज्यादा डॉक्टर हैं। इनमें से 25 से ज्यादा चिकित्सक सीएमओ कार्यालय से अटैच हैं या फिर एयरपोर्ट पर फ्लाइटों को संचालित करने वाली कंपनी को ही अपने स्तर से व्यवस्था करना चाहिए। एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉ. राकेश कुमार का कहना है कि इस संबंध में सीएमओ को बताया गया है। जिला अस्पताल से चिकित्सकों की एयरपोर्ट ड्यूटी में भेजने पर ओपीडी प्रभावित न हो, इसका पूरा प्रयास किया जाएगा।

Next Story