Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

वेडिंग कार्ड का बहाना...रास्ते में इंतजार में थे हमलावर; शीशा खोलते ही बरसाईं दनादन गोलियां

Suman Kaushik
8 March 2024 3:57 AM GMT
वेडिंग कार्ड का बहाना...रास्ते में इंतजार में थे हमलावर; शीशा खोलते ही बरसाईं दनादन गोलियां
x

जौनपुर में भाजपा के जिला महामंत्री की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। भागते समय गिर जाने पर एक बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गया।

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के थाना सिकरारा क्षेत्र के बोधापुर गांव में गुरुवार की सुबह 10 बजे दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने कार्ड देने के बहाने रोककर कार सवार भाजपा के जिला महामंत्री की गोली मारकर हत्या कर दी। उनको कुछ छह गोलियां मारी गई हैं।

भागते समय गिर जाने पर एक बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बाइक कब्जे में ले ली है। सूचना मिलते ही एसपी डॉ.अजयपाल शर्मा मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

भाजपा के जिला महामंत्री प्रमोद यादव रोज की तरह सुबह करीब 10 बजे घर से निकल कर कार से पार्टी कार्यालय जाने के लिए सीठापुर संपर्क मार्ग तिराहे जा रहे थे। संपर्क मार्ग पार कर जैसे ही बोधापुर के मुख्य मार्ग पर पहुंचे, बदमाशों ने शादी का कार्ड देने के बहाने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

प्रमोद यादव भाजपा के जिला महामंत्री थे। बृहस्पतिवार को सुबह वे रोज की तरह ही तैयार होकर अपनी कार से जिले के भाजपा कार्यालय पर आयोजित बैठक में शामिल होने जा रहे थे। घर पर बताया कि जौनपुर जा रहे हैं।

घर से निकले और खुद से गाड़ी चलाते हुए करीब एक किलोमीटर दूर पर स्थित जौनपुर-प्रयागराज मुख्य मार्ग पर पहुंचे ही थे कि दो बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोका और अभिवादन कर शादी का कार्ड दिखाया।

कार्ड लेने के लिए प्रमोद ने गाड़ी रोकी और शीशा नीचे किया। तभी एक बदमाश ने कार्ड ऊपर रख कर नीचे से पिस्टल निकाली और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। प्रमोद लहुलुहान हो गए। यह देख बदमाश हड़बड़ी में भागने लगे। घटनास्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित शिवगुलामगंज संपर्क मार्ग की तरफ मुड़ गए।

आधा किलोमीटर चल कर सब्बेपुर स्थित एक शराब की दुकान के पास सड़क खराब होने के कारण गिर पड़े। वहां खड़े लोगों ने जब इन्हें उठाने का प्रयास किया तभी एक बदमाश की कमर में रखा शादी कार्ड और पिस्टल सड़क पर गिर गया।

बदमाश ने तत्काल दोनों को उठाया और सामने से बचाने आ रहे लोगों पर पिस्टल तान दी। इसे देख लोग डर गए और पीछे हट गए। मौका देख एक बदमाश ने अपनी गाड़ी छोड़ दी और अपने साथियों संग एक ही बाइक पर बैठक कर बेल्छा गांव की ओर फरार हो गए।

घटना स्थल से कुछ लोगों ने किया पीछा

प्रमोद यादव को गोली मारने के बाद जैसे ही बदमाश भागे, वहां मौजूद कुछ लोग प्रमोद को बचाने में लग गए वहीं कुछ लोग अपनी बाइक से बदमाशों के पीछे भागे। सब्बेपुर से बेल्छा की ओर भागे बदमाशों के पीछे भी लोग काफी दूर तक गए। इस दौरान पुलिस भी सक्रिय हो गई थी। बोधापुर और बेल्छा गांव के कुछ लोगों के सहयोग से पुलिस ने कुछ लोगों हिरासत में लिया है।

प्रत्यक्षदर्शी श्याम बहादुर के माथे पर बदमाश ने लगाई थी पिस्टल

सब्बेपुर स्थित शराब की दुकान के पास जब एक बदमाश बाइक से गिरा तो दुकान पर मौजूद श्याम बहादुर सबसे पहले उसे उठाने दौड़ा। उठाते समय ही बदमाश की कमर से पिस्टल और शादी का कार्ड गिरा। श्याम बहादुर ने बताया कि जब तक उसे कुछ समझ आता बदमाश ने पिस्टल उठाई और उसके माथे पर लगा दी। जिसे देख वह पीछे हट गया।

Next Story