Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

हनुमान जन्मोत्सव पर हिंदू रक्षा दल ने लोनी में विशाल शोभायात्रा निकाली

Sonali Chauhan
22 April 2024 9:54 AM GMT
हनुमान जन्मोत्सव पर हिंदू रक्षा दल ने लोनी में विशाल शोभायात्रा निकाली
x


-पूजा कॉलोनी, नाईपुरा, गिरी मार्केट, बलराम नगर, इंद्रापुरी समेत अन्य कॉलोनियों से लोग सुंदर झांकियां लेकर लोनी दो नंबर पर एकत्रित हुए।

गाजियाबाद। हनुमान जन्मोत्सव पर हिंदू रक्षा दल द्वारा लोनी में विशाल शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में पूजा कॉलोनी, नाईपुरा, गिरी मार्केट, बलराम नगर, इंद्रापुरी समेत अन्य कॉलोनियों से लोग सुंदर झांकियां लेकर लोनी दो नंबर, 100 फुटा रोड नीलम फैक्ट्री पर एकत्रित हुए। यहां से यात्रा लोनी तिराहे पर पहुंची। लोनी तिराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। यात्रा में उज्जैन मध्य प्रदेश से बुलाए गए कलाकारों ने आकर्षक प्रस्तुति दी। हनुमानजी की झांकी, कृत्रिम भगवा बादल बनाए गए। यात्रा में आए लोगों पर पुष्प वर्षा की गई।

यात्रा के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। शोभायात्रा में सुंदर झांकियां, ढोल-नगाड़े, डीजे के साथ लोग आए। सुरक्षा व्यवस्था के लिए चारों थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही बाहर से भी फोर्स बुलाई गई थी। पुलिसकर्मी शोभायात्रा के मार्ग पर जगह-जगह तैनात रहे।

लोगों ने रास्तों में भंडारे, मीठे पानी और फल वितरण किए। शोभायात्रा के दौरान कई जगह रूट भी डायवर्ट किए गए, जिसकी वजह से सड़कों पर वाहनों की गति धीमी रही।

मुख्य अतिथि के रूप में हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी भैया, जय भगवान गोयल, हरिशंकर जैन, विष्णु शंकर जैन रहे। कार्यक्रम के आयोजक अमित प्रजापति ने बताया कि विजयोत्सव यात्रा का सीधा संदेश है कि 500 वर्षों के कठिन प्रयास व अनेकों बलिदान देने के बाद श्री रामलला का भव्य मंदिर निर्माण हुआ है। उन्होंने मांग की है कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कराना है और हिंदुत्व को मजबूत करना है।

पिंकी भैया ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग के साथ साथ सभी कार्यकर्ताओं को सदैव सनातन के लिए खड़ा होना है। यात्रा में दिल्ली एनसीआर (नोएडा, बुलंदशहर, उत्तराखंड, बदायूं, मेरठ, उत्तराखंड, दिल्ली आदि सभी स्थानों से सैकड़ों लोग आए। इस मौके पर संजीव जंगाला, नितिन प्रजापति, अविनाश वर्मा, अंकित कुशवाहा, हिमांशु वर्मा, सुरेंद्र, सुधीर बघेल, श्रवण चंदेल, दीपक पीलवान, सुमित सूद, विनोद प्रजापति, सौराज सैन, सन्नी राठौर, सुरेश, मनीष, गौरव धनकड़, सतेंद्र माथुर, विनय, अमित, सुशील प्रजापति समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story