Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर के महंत से लेंगे गुरु दीक्षा

Neelu Keshari
20 July 2024 6:19 AM GMT
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर के महंत से लेंगे गुरु दीक्षा
x

-गुरु दीक्षा लेने का समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। गुरु पूर्णिमा का पर्व रविवार को सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर में धूमधाम व श्रद्धाभाव से मनाया जाएगा। इस अवसर पर श्री दूधेश्वर पीठाधीश्वर के महंत नारायण गिरी महाराज से बड़ी संख्या में भक्त गुरु दीक्षा लेंगे जिसके चलते रविवार को मंदिर में दिन भर भक्तों की भीड़ लगी रहेगी। इसके लिए मंदिर में सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

मंदिर के मीडिया प्रभारी एसआर सुथार ने बताया कि महाराजश्री से गुरु पूर्णिमा पर गुरु दीक्षा लेने के लिए देश भर से बड़ी संख्या में भक्त आते हैं। इस वर्ष भक्तों की सख्ंया अन्य वर्षों की अपेक्षा अधिक रहेगी। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब से लेकर महाराष्ट्र, गुजरात, असम, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों से हजारों की संख्या में भक्त रविवार को श्री दूधेश्वर नाथ मठ महादेव मंदिर पहुचेंगे और महाराजश्री से गुरु दीक्षा लेंगे। श्रीमहंत नारायण गिरी महाराज के निर्देश पर भक्तों के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

रविवार 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा पर प्रातः 8 बजे विधि-विधान के साथ गुरु पूजन किया जाएगा। उसके बाद भगवान श्री दूधेश्वर नाथ व मंदिर में विराजमान अन्य देवी-देवताओं का भी पूजन होगा। ब्रहमलीन सिद्ध गुरुओं की मूर्तियों के बाद भगवान दत्तात्रेय का पूजन होगा और उसके बाद महंत नारायण गिरी महाराज भक्तों को गुरु दीक्षा देंगे। महाराजश्री से गुरु दीक्षा लेने का समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। गिरी महाराज ने कहा कि गुरु ही हमें अज्ञान रूपी अंधकार से मुक्ति दिलाकर हमारे जीवन में ज्ञान व खुशियों का उजाला भर सकते हैं और परमात्मा से हमारा साक्षात्कार करा सकते हैं।

Next Story