Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

NIA Raid in UP: यूपी के पांच जिलों में एनआईए की छापेमारी, नक्सली कनेक्शन को लेकर हो रही छापेमारी

Abhay updhyay
5 Sep 2023 6:09 AM GMT
NIA Raid in UP: यूपी के पांच जिलों में एनआईए की छापेमारी, नक्सली कनेक्शन को लेकर हो रही छापेमारी
x

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तलाशी ले रही है। सीपीआई (माओवादी) मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिले में एनआईए का सर्च ऑपरेशन जारी है. मंगलवार सुबह से ही एनआईए की टीम इन जिलों में पहुंच गई और सर्च ऑपरेशन में जुट गई. प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों में आठ जगहों पर तलाशी ली जा रही है.

नक्सली कनेक्शन को लेकर एनआईए ने छापेमारी की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को एक नक्सली मामले की चल रही जांच के सिलसिले में उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में आठ स्थानों पर तलाशी ली। मंगलवार सुबह ही एनआईए की टीम यहां पहुंच गई थी. आतंकवाद रोधी एजेंसी के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, छापेमारी मंगलवार तड़के की जा रही है. यह जांच सीपीआई (माओवादी) मामले के संबंध में दर्ज मामले को लेकर की जा रही है.

नक्सलियों के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी

इन सभी आठ जगहों पर एनआईए की कई टीमों ने एक साथ तलाशी ली। प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिले में छापेमारी चल रही है. ये जगहें संदिग्धों के निवास और कार्यालय परिसर हैं। यहां से नक्सली कनेक्शन बढ़ाने का काम किया जा रहा था। अब इन जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की है.

उग्रवादियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है

दरअसल, नक्सली कनेक्शन को लेकर एनआईए लगातार कार्रवाई में है. देश के सभी वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों में एनआईए माओवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस के सहयोग से एनआईए का यह ऑपरेशन विद्रोहियों के लिए एक और झटका है. अब एनआईए लगातार उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है जो यूपी में नक्सली विद्रोह पैदा कर रहे हैं और युवाओं को गुमराह कर रहे हैं.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story