Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

18 दिसंबर को अगली सुनवाई, एडवोकेट कमीशन का प्रारूप व सर्वे का तरीका हो सकता तय

SaumyaV
18 Dec 2023 8:15 AM GMT
18 दिसंबर को अगली सुनवाई, एडवोकेट कमीशन का प्रारूप व सर्वे का तरीका हो सकता तय
x

कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में 18 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी। इस दिन एडवोकेट कमीशन का प्रारूप व सर्वे का तरीका तय हो सकता है।

तीर्थनगरी मथुरा स्थित ईदगाह-श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण में इलाहाबाद हाईकोर्ट में 18 दिसंबर को सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सर्वेक्षण के लिए एडवोकेट कमीशन की मंजूरी दी थी। अगली सुनवाई में एडवोकेट कमीशन का प्रारूप व सर्वे का तरीका तय हो सकता है।

सोमवार को होने वाली सुनवाई में कोर्ट शाही ईदगाह परिसर के सर्वेक्षण के तरीके और एडवोकेट कमीशन में किन-किन लोगों को शामिल किया जाएगा। उनके नामों को तय किए जाने की संभावना है। मथुरा से कई पक्षकार रविवार शाम को इलाहाबाद के लिए रवाना भी हो गए।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस मयंक कुमार जैन की एकल पीठ श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटे शाही ईदगाह परिसर को मंदिर का ही हिस्सा बताए जाने से जुड़ी सभी 18 याचिकाओं पर अयोध्या जन्मभूमि विवाद की तर्ज सुनवाई कर रही है। श्रीकृष्ण विराजमान की एडवोकेट कमिश्नर नियुक्त करके सर्वेक्षण कराए जाने की मांग संबंधी अर्जी को 14 दिसंबर को हाईकोर्ट ने मंजूरी दे दी थी।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट में सोमवार को एडवोकेट कमीशन में किन नामों को शामिल किया जाएगा। सर्वेक्षण का तरीका क्या रहेगा आदि बिंदुओं पर सुनवाई होनी है।

Next Story