Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

नेताजी सुनिए, इंदिरापुरम में लोग तीन साल से सीवर ओवरफ्लो से हैं परेशान, विभाग नहीं देता ध्यान

Neelu Keshari
16 April 2024 6:57 AM GMT
नेताजी सुनिए, इंदिरापुरम में लोग तीन साल से सीवर ओवरफ्लो से हैं परेशान, विभाग नहीं देता ध्यान
x

-गली में भरे गंदे पानी से लोगों को आवाजाही में हो रही परेशानी

-न्याय खंड एक की गलियों में भरा रहता है सीवर का गंदा पानी

इंदिरापुरम। अभयखंड चौकी के सामने न्यायखंड-एक में पिछले तीन साल से आए दिन सीवर ओवरफ्लो से गंदा पानी सड़क पर भर जाता है। यहां के लोग बदबू और गंदगी में रहने के मजबूर हैं। सीवर का पानी सड़क पर जमा होने की वजह से ना केवल लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है बल्कि बीमारी फैलने का भी खतरा बना रहता है। वहीं जीडीए से कई बार शिकायत करने के बाद भी सीवर ओवरफ्लो की गंदगी से निजात नहीं मिल रही है।

स्थानीय निवासी नीरज ने बताया कि सीवर ओवरफ्लो होने के बाद सड़क पर गंदा पानी भर जाता है। समय-समय पर सीवर लाइन की सफाई नहीं होने से गंदगी ओवरफ्लो होकर बहने लगती है। बदबू के कारण लोग कॉलोनी में सांस तक नहीं ले पाते जबकि सड़क किनारे बच्चे खेलते हैं तो उनमें बीमारी फैलने का खतरा लगा रहता है। ओवरफ्लो की समस्या आए दिन बनी रहती है। सबसे ज्यादा स्कूल के बच्चों को परेशानी होती है। कई बार बच्चे गंदे पानी में गिर चुके हैं जबकि बाइक और दो पहिया वाहन चालक फिसलकर चोटिल हो गए।

सोनाली ने बताया कि तीन साल से हर दूसरे दिन सड़क पर सीवर का गंदा पानी भरा रहता है। कई बार जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की जा चुकी है लेकिन समाधान नहीं होता है। गंदे पानी में मच्छर पनपने के कारण डेंगू, चिकनगुनिया जैसी बीमारी फैलने की आशंका है। लोगों का कहना है कि बदबू के कारण लोग खुली हवा में सांस लेना मुश्किल हो रहा है।

Next Story