Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पेड़ से लटका मिला युवक का निर्वस्त्र शव, सुसाइड नोट छोड़ा, फिर भी कई सवाल अनसुलझे

SaumyaV
2 Feb 2024 6:45 AM GMT
पेड़ से लटका मिला युवक का निर्वस्त्र शव, सुसाइड नोट छोड़ा, फिर भी कई सवाल अनसुलझे
x

बरेली के हाफिजगंज इलाके में युवक की मौत के मामले में सुसाइड नोट मिलने के बाद भी कई सवाल अनसुलझे हैं। युवक का शव पेड़ पर निर्वस्त्र हालत में लटका मिला था। उसके पैर भी जमीन से लगे हुए थे। मृतक के पिता ने हत्या का आरोप लगाया है।

बरेली के हाफिजगंज क्षेत्र में छात्र का नग्न शव बृहस्पतिवार सुबह गांव के बाहर लटका मिला। वह दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। मौके से सुसाइड नोट बरामद होने के बाद भी मौके के हालात और बेटे से हुई बात के आधार पर पिता ने हत्या का आरोप लगाया। हालांकि, शाम को पोस्टमॉर्टम में हैंगिंग (लटकने) की पुष्टि हो गई। इस बीच कई सवाल अब भी अनुत्तरित हैं, जिनके जवाब पुलिस को तलाशने हैं।

थाना हाफिजगंज के गांव परेवा कुर्मियान निवासी चंद्रपाल का पुत्र लक्ष्मण (25) स्नातक के बाद दिल्ली के करोलबाग में रहकर नामी कोचिंग से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। बुधवार को दिन में चंद्रपाल की कई बार बेटे से बात हुई। उसने घर आने के लिए कहा था।

रातभर वह बेटे का इंतजार करते रहे। बृहस्पतिवार सुबह परिजन दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे। तभी उन्हें गांव के बाहर खेत में पेड़ पर बेटे का निर्वस्त्र शव लटके होने की सूचना मिली। पिता ने किसी तरह की रंजिश से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि कोई निर्वस्त्र होकर आत्महत्या क्यों करेगा। उसके पैर भी जमीन से लगे हुए थे। वहीं, मां चंद्रकली बार-बार बेसुध हो जा रही हैं।

सुसाइड नोट में लिखा- भगवान की शरण में जा रहा हूं

लक्ष्मण के कपड़े दूर रखे थे। मोबाइल फोन भी पानी में पड़ा था। उसके पास एक कॉपी मिली जिसमें सुसाइड नोट लिखा था। भाई-बहनों, माता-पिता व दोस्तों, मैं तुमको प्रणाम करता हूं। आपने मेरा साथ दिया। मैं सत्य खोज रहा था जो आज मुझे मिला। मैं भगवान की शरण में जाना चाहता हूं, मुझे माफ करना।

डिस्प्ले पर आए कमेंट से विचलित था

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि लक्ष्मण जिस कोचिंग में पढ़ाई कर रहा था, वहां डिस्प्ले पर उसके बारे में एक खराब कमेंट आ गया। कमेंट इतना भद्दा था कि साथियों के बीच वह शर्मसार हो गया। सूत्र बताते हैं कि छात्र ने आत्महत्या का निर्णय भी इसी वजह से लिया।

एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि लक्ष्मण की मौत आत्महत्या का ही मामला है। सुसाइड नोट भी मिला है। पोस्टमॉर्टम में स्थिति साफ हो चुकी है। आत्महत्या किन परिस्थितियों में की, परिवार चाहेगा तो पुलिस उन बिंदुंओं पर जांच कर सकती है।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story