Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

क्लास में कत्ल: मिर्जापुर के गुड्डू भइया की तरह कत्ल कर फैलाना चाहता था दहशत, आरोपी ने 4 बार देखी ये वेबसीरीज

Abhay updhyay
2 Aug 2023 5:47 AM GMT
क्लास में कत्ल: मिर्जापुर के गुड्डू भइया की तरह कत्ल कर फैलाना चाहता था दहशत, आरोपी ने 4 बार देखी ये वेबसीरीज
x

कानपुर के बिधनू के गंगापुर कॉलोनी स्थित प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में 10वीं कक्षा के सहपाठी नीलेंद्र की हत्या का आरोपी छात्र आपराधिक घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज का शौकीन है। उन्होंने मिर्ज़ापुर वेबसीरीज़ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर चार बार देखा था। वेबसीरीज के किरदार गुडडू भैया से काफी प्रभावित थे।लिस से पूछताछ में पता चला है कि वह सरेआम अपने जैसे लोगों की हत्या कर इलाके में दहशत फैलाना चाहता था. मूल रूप से रूमा, महराजपुर के लालापुर गांव का रहने वाला हत्यारा अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। माता-पिता का प्यार इस हद तक बिगड़ गया कि वह छोटी-छोटी बातों पर नाराज होने लगा।एसीपी घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि उसकी लड़ाई-झगड़े की आदत से तंग आकर परिजनों ने उसे गंगापुर में उसके चाचा के पास भेज दिया था। यहां भी उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ। वह कभी चाचा का मोबाइल तो कभी दोस्त का मोबाइल लाकर वेब सीरीज देखता था।इसका असर ये हुआ कि वो छोटी-छोटी बात पर भी अपने स्कूल के दोस्तों पर हाथ छोड़ देते थे. कई बार उनके दोस्तों ने उन्हें गुड्डु पंडित के डायलॉग बोलते हुए भी सुना।वेबसीरीज में जिस तरह से हिंदी वर्णमाला का पाठ पढ़ाते समय गुड्डू भैया सरेराह शुक्ल को गोली मार देता है, उसी तरह वह नीलेंद्र को सरेआम चाकू मारकर हत्या करना चाहता था। सोमवार को जैसे ही उसे मौका मिला, उसने उसी अंदाज में नीलेंद्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी.

हत्या कर भागने की कोशिश नहीं की

मारे गये छात्र को अपने किये पर कोई पछतावा नहीं था. नीलेंद्र पर चाकू से वार करने के बाद वह हाथ में चाकू लेकर मौके पर खड़ा रहा। उसका चेहरा, हाथ और कपड़े नीलेंद्र के खून से सने थे.इसके बाद भी उसके चेहरे पर कोई घबराहट नहीं थी, जबकि कक्षा में मौजूद अन्य छात्र चिल्लाने लगे। इतना कुछ होने के बाद भी उसने मौके से भागने की कोशिश भी नहीं की.

बनना चाहता था अफसर, बन गया अपराधी

पढ़ाई में मन न लगने और आए दिन किसी न किसी से झगड़े से परेशान होकर परिवार वालों ने उन्हें लखनऊ में रहने वाले उनके चाचा के पास भेज दिया। वहां पर भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।जब उसके चाचा ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह उन पर हावी होने लगा। इसके बाद उसने छात्रा को अपने साथ रखने से भी इंकार कर दिया. दो साल पहले छात्रा के बिधनू निवासी चाचा उसे अपने साथ ले आए। नीलेंद्र की हत्या के बाद अवाक रह गए आरोपी के चाचा ने कहा कि वह उसे अधिकारी बनाना चाहते थे, लेकिन वह अपराधी बन गया.यूट्यूब और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हिंसात्मक वेबसीरीज देखकर छात्रों का रवैया अपराधियों जैसा हो गया है. उससे पूछताछ में इस सबका असर सामने आया है। आरोपी को बाल न्यायालय में पेश कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story