Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Murder: चुनावी रंजिश में रछौती-डेरियो गांव में दिया वारदात को अंजाम , प्रधानपति की गोली मारकर हत्या

Kanishka Chaturvedi
8 Feb 2024 7:17 AM GMT
Murder: चुनावी रंजिश में रछौती-डेरियो गांव में दिया वारदात को अंजाम , प्रधानपति की गोली मारकर हत्या
x

मेरठ के मुंडाली थाना क्षेत्र के रछौती डेरियो गांव में चुनाव की रंजिश को लेकर बुधवार शाम प्रधानपति विजय उर्फ रावत (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक गोली प्रधानपति के भांजे ओम के हाथ में लगी है।

परिजनों की तरफ से पूर्व प्रधान राजकुमार के बेटे मोहित, शिवम पुत्र सुभाष और शिवम नागर पुत्र महाराज सिंह को हत्या और मोहित के भाई पंकज को षडयंत्र रचने का आरोपी बनाया है। मोहित और पंकज को हिरासत में ले लिया है। अन्य हत्यारोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

मुंडाली थाना क्षेत्र के रछौती गांव में ग्राम प्रधान के चुनाव से रंजिश चली आ रही है। पहले राजकुमार की पत्नी मुनेश देवी प्रधान बनी थी, जिसमें विजय गुर्जर उर्फ रावत पक्ष हार गया था। इसके बाद बीमारी के कारण मुनेश देवी प्रधान की मृत्यु होने से प्रधान की सीट रिक्त हो गई थी।

उपचुनाव में विजय उर्फ रावत की पत्नी प्रियंका तथा मृतक मुनेश देवी की पुत्रवधू संगीता पत्नी पंकज गुर्जर चुनाव लड़ी थीं। प्रियंका चुनाव जीत गई थीं। इसके बाद से दोनों पक्षों में रंजिश चली आ रही थी। परिजनों के मुताबिक बुधवार शाम विजय रावत अपने भांजे ओम के साथ गांव में परचून की दुकान पर गया था।

परिजनों के मुताबिक रास्ते में पूर्व प्रधान राजकुमार के बेटे मोहित, शिवम पुत्र सुभाष और शिवम नागर पुत्र महाराज सिंह ने गोलियां चला दी। एक गोली विजय के सीने और एक गोली उसके भांजे ओम के हाथ में लगी।

दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां पर विजय को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। ओम का मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। विजय के चाचा बलजौरा ने बताया कि ग्राम प्रधान प्रियंका की तरफ से मुंडाली थाने में तहरीर दी जा रही है।

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमें बनाई गई हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है।

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story