Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सुरक्षित शहर बनाने को लेकर नगर निगम की महिम को मिला उद्यमियों का साथ

Neelu Keshari
18 May 2024 9:14 AM GMT
सुरक्षित शहर बनाने को लेकर नगर निगम की महिम को मिला उद्यमियों का साथ
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। औद्योगिक क्षेत्र में बाहर की ओर लगे कैमरे को नगर निगम के साथ इंटीग्रेटेड करने पर उद्योगों ने सहमति दे दी है। साथ ही उद्योग ने शहर की सुरक्षा को लेकर नगर निगम की ओर से की जा रही कार्यों को सराहा है और सहयोग करने का भी आश्वासन दिया है। इस संदर्भ में नगर निगम ने शुक्रवार को उद्योग विभाग के साथ बैठक की। इस दौरान विस्तार से बताया गया कि किस प्रकार का कैमरा का इंटीग्रेशन किया जाना है। बैठक में शहर के शिक्षा संस्थान भी सेफ सिटी योजना में सहयोग करने की बात की है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी शिक्षण संस्थानों को विद्यालयों आगमन और निकासी गेट पर लगे हुए कैमरा का इंटीग्रेटेड करने के निर्देश भी दिए।

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक मलिक ने कहा कि सेफ सिटी योजना के तहत शहर के अधिक से अधिक कमरे को गाजियाबाद नगर निगम आई ट्रिपल सी सेंटर से इंटीग्रेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। इसके तहत निगम के अधिकारी और अन्य टीम व्यापारी वर्ग औद्योगिक क्षेत्र के संगठन शिक्षा संस्थान अस्पताल में अन्य प्रतिष्ठानों से लगातार संपर्क कर उनके द्वारा लगाए गए हैं। कैमरे को नगर निगम के साथ इंटीग्रेटेड करने की गुजारिश कर रहे हैं। अब तक 600 से अधिक कैमरा को इंटीग्रेटेड किया गया है।

उद्योग विभाग के उपायुक्त श्रीनाथ पासवान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी औद्योगिक संगठन के पदाधिकारी ने निगम की इस मुहिम में सहयोग करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह बाहर की ओर लगे कैमरे को नगर निगम के साथ इंटीग्रेटेड करने को तैयार है। बैठक में किस प्रकार का कैमरा इंटीग्रेशन किया जाना चाहिए इस पर भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। नगर निगम गाजियाबाद की सीमा अंतर्गत आने वाले समस्त राजकीय अशासकीय सहायता प्राप्त वित्तीय विहान उच्च माध्यमिक विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज यूपी और सीबीएसई के स्कूलों को भी इस महीने में शामिल किया जाएगा।

इस बैठक में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश नेहा लघु उद्योग भारती के जिला अध्यक्ष अमरीश गोयल साउथ साइड से जीटी रोड इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिओम चौहान अमृत स्टील कंपाउंड इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्य भूषण अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Next Story