Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

विजयनगर की जलापूर्ति की समस्या का नगर आयुक्त ने किया समाधान, विभाग ने लगाए 10 नए पंप सेट

Neelu Keshari
30 May 2024 5:38 AM GMT
विजयनगर की जलापूर्ति की समस्या का नगर आयुक्त ने किया समाधान, विभाग ने लगाए 10 नए पंप सेट
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम द्वारा पेयजल व्यवस्था को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। विजयनगर से मिली समस्या के बाद नगर आयुक्त ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में जलकल विभाग अधिकारियों ने मौके पर समस्याओं के निस्तारण के लिए निरीक्षण किया और आवश्यकता को देखते हुए 10 नए पंप सेट भी मंगवाये जिससे नलकूपों को सही कर जलापूर्ति का कार्य किया जा रहा है। संबंधित फर्म राक्वेल पंप एंड सेट प्राइवेट लिमिटेड ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शहर हित में नलकूपों को चालू करने का कार्य करा रहे हैं। अधिकारियों को बढ़ती गर्मी को देखते हुए मॉनिटरिंग प्रबल करने के नगर आयुक्त ने निर्देश दिए हैं।

विजयनगर जोन से पानी की समस्या संज्ञान में आते ही विभाग ने तुरंत कार्रवाई की और वार्ड नंबर- तीन पुराना विजयनगर अंबेडकर नगर पहुंचकर, क्षेत्र वासियों को गंदे पानी से निजात दिलाया। इसी क्रम में अवर अभियंता शीशमणि यादव और अधिशासी अभियंता आस कुमार को विजयनगर के सभी अन्य क्षेत्रों में भी मॉनिटरिंग करने की निर्देश दिए हैं, वार्ड नंबर- 26 भूर भारत नगर और गौपूरी में नई मोटर लगाकर जलापूर्ति को सरल किया। वार्ड नंबर- 58 शिवपुरी, वार्ड नंबर- 25 शंकर पुरी, वार्ड नंबर- 58 मवई, वार्ड नंबर- 55 ए ब्लॉक प्रताप विहार, वार्ड नंबर- 15 चरण सिंह कॉलोनी प्रताप विहार, वार्ड नंबर- 3 अंबेडकर भवन, वार्ड नंबर- 01 भीम नगर, वार्ड नंबर- 23 कैलाश नगर के अंतर्गत जल कल विभाग ने व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ़ करते हुए कार्रवाई दो दिन के भीतर करने की योजना बनाई है। वर्तमान में नलकूप द्वारा पानी दिया जा रहा है जिसको और अधिक सुधार कर विभाग शहर हित में कार्रवाई कर रही है।

नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक ने जलकल विभाग को शहर के पांचों जोन में जल आपूर्ति की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के सख्त निर्देश दिए है जिसमें विभागीय अधिकारियों की मॉनिटरिंग को प्रबल करने के लिए कहा है। संबंधित फर्म के द्वारा कार्य में देरी और लापरवाही मिलने पर ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश भी दिए हैं। शहरवासियों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति करना जलकल विभाग की पहली जिम्मेदारी है जिसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

Next Story