Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

एमएलसी दिनेश गोयल ने विधान परिषद के प्रमुख सचिव को लिखा पत्र, जनसंख्या से ज्यादा जन्म प्रमाण पत्र बन गए

Neelu Keshari
1 Aug 2024 8:14 AM GMT
एमएलसी दिनेश गोयल ने विधान परिषद के प्रमुख सचिव को लिखा पत्र, जनसंख्या से ज्यादा जन्म प्रमाण पत्र बन गए
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। एमएलसी दिनेश गोयल विधान परिषद में लगातार सवाल उठाते रहते हैं। इस बार सदन में सवाल उठाया और नियम 110 के अन्तर्गत सूचना मांगी। उन्होंने अपने पत्र में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मैं सदन में लोक महत्व के इस विषय पर कार्रवाई के लिए चर्चा की मांग करता हूं।

दिनेश गोयल ने विधान परिषद के प्रमुख सचिव को पत्र लिखा। एमएलसी दिनेश गोयल ने एक बड़ा खुलासा किया है और रायबरेली के सलोन कस्बे का मुद्दा उठाया है। अमेठी के चुनाव में फर्जी मतदान की आशंका जताई है और उन गांव का जिक्र हुआ है जहां जनसंख्या से ज्यादा जन्म प्रमाण पत्र बन गये हैं। एमएलसी दिनेश गोयल ने लोक महत्व के इस सुनिश्चित और अविलम्बीय विषय पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने में संलिप्त लोगों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए चर्चा की मांग की है। एमएलसी दिनेश गोयल के साथ एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने भी यह मांग की है। एमएलसी दिनेश गोयल ने घुसपैठियों को भारतीय नागरिक बनाने की घिनौनी साजिश का खुलासा किया है।

उन्होंने बताया कि नुरुरूदीन कस्बे की आबादी 6 हजार के करीब है और यहां 10 हजार से अधिक प्रमाण पत्र बन गए हैं। इसी तरीके से रायबरेली के सलोन कस्बे में जनसुविधा केन्द्र संचालन और बीडीओ की मिली भगत से 19 हजार से अधिक फर्जी जन्मप्रमाण पत्र बने हैं। लहुरे पुय गांव में 3841 जन्म प्रमाण पत्र बने हैं जबकि यहां की आबादी ही मात्र 2800 है। नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद देशद्रोही तत्वों ने यहां भी फर्जीवाड़ा कर लिया है। हिंदू बनकर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के इस फर्जीवाड़े को सीएमओ द्वारा पकड़ा गया। कई ऐसे गांवों के पते पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाये गये हैं जहां उस धर्म जाति के लोग रहते ही नहीं हैं।

Next Story