Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने आरआरटीएस परियोजना का किया दौरा

Neelu Keshari
20 July 2024 12:34 PM GMT
आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने आरआरटीएस परियोजना का किया दौरा
x

गाजियाबाद। आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू ने आज देश की पहली आरआरटीएस परियोजना का दौरा करते हुए तेज रफ्तार नमो भारत ट्रेन में यात्रा की। इस दौरान उनके साथ एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल और अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

इस यात्रा की शुरुआत एनसीआरटीसी के मुख्यालय गति शक्ति भवन, आईएनए दिल्ली से हुई। जहां राज्य मंत्री तोखन साहू को एनसीआरटीसी की ओर से दिल्ली से मेरठ के बीच में देश की पहले रीजनल रैपिड ट्रांसिट सिस्टम के कार्यान्वयन की अब तक की प्रगति और परियोजना की अन्य विशेषताओं को प्रेजेंटेशन के जरिए दिखाया। इस दौरान एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि परियोजना का क्रियान्वयन सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए तय समयसीमा के भीतर किया जा रहा है। मंत्री ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता के लिए उठाए जा रहे कदमों को भी समझा।

इसके बाद वह साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होंने स्टेशन पर कार्यरत महिला स्टेशन कंट्रोलर और अन्य स्टाफ से नमो भारत ट्रेन यात्रा को सुगम बनाने में उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जाना। फिर वह साहिबाबाद स्टेशन से नमो भारत ट्रेन से दुहाई डिपो पहुंचे। इसी श्रृंखला में, उन्होंने दुहाई डिपो की वर्कशॉप और इंस्पेक्शन-बे-लाइन (आईबीएल) को देखा और वहां काम कर रहे कर्मियों से मुलाकात कर उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली। वहीं उन्होंने दुहाई डिपो स्थित सेंटर फॉर इनोवेशन, 'अपरिमित' का भी दौरा किया और अत्याधुनिक एआर-वीआर लैब को देखा। इस बीच उन्होंने दुहाई डिपो परिसर में पौधरोपण भी किया।

Next Story