Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मेरठ क्राइम रिपोर्ट: पहले पत्नी को पीटा, फिर तलाक देकर घर से निकाला, पढ़ें अपराध की ये पांच घटनाएं

Abhay updhyay
6 Oct 2023 10:54 AM GMT
मेरठ क्राइम रिपोर्ट: पहले पत्नी को पीटा, फिर तलाक देकर घर से निकाला, पढ़ें अपराध की ये पांच घटनाएं
x

मेरठ में भावनपुर थाना के गांव औरंगाबाद निवासी राकेश गुप्ता पुत्र खुशीराम गुप्ता के खेत में खड़े आम और पोपुलर के दस पेड़ दूसरे संप्रदाय के चार भाइयों ने काट लिए। विरोध करने पर एक आरोपी ने गोली चला दी। पीड़ित ने चार भाइयों अफजल, अबरार, इसरार, अंसार पुत्रगण इंशाल्लाह के खिलाफर रिपोर्ट दर्ज कराई। गांव औरंगाबाद निवासी राकेश ने तहरीर में बताया कि उसके खेत पर आम व पोपुलर के दस हरे पेड़ खड़े हुए थे, जिन्हें गांव के ही अफजल, अबरार, इसरार, और अंसार ने काट दिया। जानकारी मिलने पर वह मौके पर पहुंचा और पेड़ काटने का विरोध किया। इस पर चारों भाई गाली गलौज करते हुए मारपीट पर उतारू हो गए। इसी बीच अफजल ने कट्टे से गोली चला दी, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। भावनपुर इंस्पेक्टर अतर सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।


रोड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी करने पर मारपीट

मेरठ में लोहियानगर थाना क्षेत्र के हाजीपुर के रहने वाले जुल्फिकार उर्फ जिल्लू के ट्रैक्टर टोली रोड के बीच में खड़े करने का विरोध करने पर करीब छह दबंग युवकों ने उसके साथ मारपीट की। राहगीरों की भीड़ देखकर आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। हाजीपुर निवासी जुल्फिकार उर्फ जिल्लू पुत्र साबिर ने पुलिस का बताया बृहस्पतिवार को मोटरसाइकिल लेकर जा रहा था पड़ौसी जुनैद ने ट्रैक्टर-ट्रॉली बीच रोड पर खड़ी कर जाम लगा दिया। जुल्फिकार का आरोप है के विरोध करने पर जुनैद ने अपने छह से अधिक दबंग साथियों को बुलाकर उसके साथ मारपीट कर जान से करने का प्रयास किया। लोहियानगर इंस्पेक्टर कृष्णपाल सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।


दो किलो गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार

मेरठ में टीपीनगर थाना पुलिस और नारकोटिक्स की टीम ने एक आरोपी को दो किलो 800 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। टीपीनगर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को वसीम पुत्र इरसाद निवासी टंकी वाली गली लिसाड़ी गेट को मेवला फ्लाईओवर के पास से दबोचा है। आरोपी के आईपीसी की धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की गई है।


ननद-ननदोई पर मकान कब्जाने का आरोप

पुष्प विहार मोदीपुरम निवासी एक महिला ने एसएसपी से शिकायत करते हुए ननद-ननदोई पर मकान पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। बृहस्पतिवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची पल्लवपुरम निवासी रेखा ने बताया कि उसके पति की तीन वर्ष पहले मृत्यु हो गई थी। उसके दो बेटे वंश व अभीर हैं। उसकी ननद ने मकान पर कब्जा कर रखा है। विरोध करने पर ननद और ननदोई अपने पुत्र के साथ मिलकर मां-बेटों से मारपीट करते हैं। ननदोई ने उन पर झूठा आरोप लगाकर पल्लवपुरम थाने में शिकायत भी दर्ज करा दी थी। एसएसपी ने पल्लवपुरम पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।


तीन तलाक देने वाले पति समेत अन्य पर मुकदमा

बागपत के रटौल की रहने वाली इरम ने कोतवाली में शिकायत कर बताया कि उसका निकाह 22 अक्तूबर 2022 को मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के जई में सालिम के साथ हुआ था। निकाह के बाद से ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने लगे। आरोप लगाया कि पति भी उसका उत्पीड़न करने लगा और उसको तीन तलाक देकर मारपीट कर घर से निकाल दिया। कोतवाली प्रभारी राकेश शर्मा ने बताया कि विवाहिता के पति सालिम, ससुर फारुख, सास अनवरी और देवर आदिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story