Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Meerut Crime Report: प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी, गर्भवती महिला और पति पर हमला

Abhay updhyay
19 Oct 2023 5:55 AM GMT
Meerut Crime Report: प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी, गर्भवती महिला और पति पर हमला
x

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कुछ लोगों से ठगी की गई है। उनकी तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू की है। किठौर क्षेत्र के गांव भटीपुरा निवासी सुनील कुमार, मोतीराम और रजनी ने आरोप लगाया कि जनसेवा केंद्र संचालक संजय कुमार ने उसे पीएम आवास योजना के तहत आवास दिलाने का झांसा दिया। उसे गांव पचपेड़ा निवासी निवासी युवक से मिलवाया।

आरोप है कि आवास दिलाने के नाम पर सुनील से 70 हजार, प्रेमचंद से 22 हजार, मोतरीम से 30 हजार, रजनी से 28 हजार और विमलेश से 30 हजार रुपये लिए गए, मगर अब तक उनके मकान नहीं बनवाए गए हैं। रुपये मांगने पर भी उन्हें टरकाया जा रहा है।


कर्मचारी की हत्या का आरोपी

उद्योगपुरम स्थित फैक्टरी में एक सप्ताह पहले कर्मचारी इम्तियाज की हत्या के मामले में फरार गुलशन निवासी चिंधोड़ी को पुलिस ने बुधवार को घोपला रोड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार एक सप्ताह पूर्व गुलशन और इम्तियाज निवासी अछरोंडा के बीच विवाद हो गया था। बाद में गुलशन ने इम्तियाज पर चाकुओं से हमला कर दिया था। बाद में इम्तियाज की मौत हो गई थी।


खंभे में करंट से बैल की मौत पर हंगामा

लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के इत्तेफाकनगर में बुधवार दोपहर खंभे में करंट उतरने से एक बैल की मौत हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने विद्युत निगम के खिलाफ हंगामा किया। बाद में पुलिस ने लोगों को समझाया। घोसीपुरा निवासी अनवार बैल बुग्गी से इत्तेफाक नगर में किसी काम से गया था। इसी दौरान गली में लोहे के खंभे से बैल टकरा गया। उस समय खंभे में करंट था। बैल की मौत हो गई।

मवाना रोड सीओ सदर देहात ऑफिस के पास लक्ष्मी मोबाइल शोरूम की दीवार तोड़कर चोर 15 आईफोन सहित 70 लाख रुपये के 120 मोबाइल चोरी कर ले गया। चोर दुकान के पीछे स्थित रेस्टोरेंट के रास्ते शोरूम में घुसा।

प्लाॅट की तरफ से रेस्टोरेंट के टॉयलेट की नौ इंच की दीवार काटकर रेस्टोरेंट में दाखिल हुआ। फिर शोरूम के पीछे की दीवार को तोड़कर रात ढाई बजे शोरूम में घुसा। यहां एक घंटे आराम से एक-एक फोन छांटकर बैग में भरे और रात साढ़े तीन बजे फरार हो गया। घटना सीसीटीवी में कैद है।

पुलिस फुटेज के आधार पर जांच में लगी है। गंगानगर थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। सीओ सदर देहात ऑफिस से 50 मीटर की दूरी पर कसेरूखेड़ा निवासी सम्मी राजपूत का लक्ष्मी मोबाइल शोरूम है।

वह मंगलवार रात 10 बजे दुकान बंद कर घर चले गए थे। बुधवार सुबह दुकान पर पहुंचे तो सारा सामान फैला पड़ा मिला। पीछे की दीवार टूटी हुई थी। दुकान में रखे 15 आईफोन समेत अन्य कंपनियों के 120 मोबाइल गायब थे।


अलग-अलग मामलों में दो चोर दबोचे

रेलवे रोड पुलिस ने चोरी के अलग-अलग मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों के पास से चोरी का माल भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक मछेरान निवासी वसीम के पास से चोरी की सात बाल्टियां और तमंचा मिला है। दूसरा आरोपी पश्चिम बंगाल जिला ईस्ट मैदनीपुर निवासी देव कुमार है।


गर्भवती महिला और पति पर हमला

रोहटा रोड स्थित सिंधावलीसिंधावली गांव निवासी गुफरान ने बुधवार को एसएसपी को तहरीर देकर बताया कि मंगलवार रात वह अपनी सात महीने की गर्भवती पत्नी के साथ घर के बाहर टहल रहा था। रास्ते में एक महिला ने उसकी पत्नी के साथ अभद्रता कर दी। विरोध किया तो महिला ने परिजनों को बुला लिया। हमलावरों ने गर्भवती महिला व उसके पति पर जानलेवा हमला कर दिया।


लूट के मामले में फरार दो आरोपी दबोचे

टीपीनगर पुलिस ने लूट के मामले में फरार श्यामनगर लक्खीपुरा निवासी बिलाल, नेता उर्फ साजिद को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को दिल्ली रोड पर बहादुर मोटर के पास आरोपियों को पकड़ा। पुलिस ने लूटी गई बाइक, पर्स, नकदी, आधार कार्ड बरामद किया है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story