Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

महापौर ने दिल्ली 6 मॉल का अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

Neelu Keshari
20 Sep 2024 12:54 PM GMT
महापौर ने दिल्ली 6 मॉल का अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण
x

गाजियाबाद। राज नगर एक्सटेंशन स्थित केडब्ल्यू दिल्ली 6 मॉल का महापौर सुनीता दयाल ने नगर निगम अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। जिसमें 1 करोड़ 36 लाख का गृहकर बकाया है और 688 दुकान में से केवल 224 दुकानों पर ही गृहकर लगाया गया है।

निरीक्षण के दौरान महापौर ने कुछ विसंगति पाई हैं जैसे एक दुकान पर दो पिन जनरेट किये गए एक का गृहकर 37 हजार और दूसरे का 19 हजार है जिसमें महापौर ने अधिकारियों को खूब फटकार लगाई है। महापौर ने मोके पर अधिकारियों से पूछा कि जब उपरोक्त मॉल पर गृहकर बकाया होने के बाद सीलिंग की कार्रवाई नहीं करने पर महापौर ने नाराजगी जाहिर की है। साथ ही कुछ दुकानों पर गृहकर लगा है लेकिन उनमें भी कम टैक्स लगाया गया है। इन सभी मामलों को लेकर महापौर ने अधिकारियों को फटकार लगाई है और एक सप्ताह के अंतराल में या तो गृहकर वसूली की जाए या सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि उपरोक्त मॉल की शिकायत प्राप्त हुई थी जिसपर केवल 28 लाख का गृहकर लगाया गया है और वह कई वर्ष का बकाया था जिसपर कोई कार्रवाई अधिकारियों ने नहीं की। वहीं अनियमितता पाई गई हैं जिसको लेकर अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। महापौर ने यह भी बताया कि शहर में गृहकर बढ़ोतरी की कार्रवाई न करके अधिकारी व्यवसायिक भवनों आदि पर टैक्स पूर्व से लगा है। उन्हीं के गृहकर को ठीक पैमाइश कर गृहकर वसूलने पर कार्य करेंगे तो इस शहर से ही लगभग दो हजार करोड़ से ऊपर गृहकर हो जाएगा।

Next Story