Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Mainpuri Murder Case: समधी ने मांगे शादी में खर्च हुए पांच लाख, पिता बोले- दिए थे 20 हजार, इतने कहां से दूं?

Trinath Mishra
28 Jun 2023 10:37 AM GMT
Mainpuri Murder Case: समधी ने मांगे शादी में खर्च हुए पांच लाख, पिता बोले- दिए थे 20 हजार, इतने कहां से दूं?
x

मैनपुरी-- मैनपुरी के किशनी में नवविवाहिता सोनी की हत्या के बाद मंगलवार को उसके पिता कुछ लोगों के साथ गोकुलपुर अरसारा पहुंचे। सुभाष यादव से शादी में खर्च किए गए पांच लाख रुपये की मांग की। गांव के संभ्रांत लोगों की मौजूदगी में तय हुआ कि शांति हवन के बाद पंचायत होगी।

पंचायत में जो भी निर्णय होगा। उसके अनुसार खर्च वापस किया जाएगा। थाना क्षेत्र के गांव गोकुलपुर अरसारा में सामूहिक हत्याकांड के बाद सोमवार को सांसद डिंपल यादव ने परिजन से मुलाकात कर ढांढस बंधाते हुए सांत्वना दी।

सांसद के जाने के बाद मंगलवार को गंगापुरा इटावा निवासी मृतका नवविवाहिता सोनी के पिता वेदराम यादव कुछ लोगों के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने सुभाष यादव से बात की। कहा कि बेटी सोनी तो दुनिया से चली गई। उनके द्वारा शादी में खर्च किए गए पांच लाख रुपये उन्हें वापस कर दो। सुभाष ने कहा कि दिए तो सिर्फ बीस हजार ही थे इतने कहां से दे दूं।

बातचीत के दौरान वहां मौजूद संभ्रांत लोगों ने हस्तक्षेप किया। तय हुआ कि शांतिपाठ के बाद पंचायत होगी। इसमें जो भी तय होगा। उस अनुसार शादी में किया गया खर्च आदि वापस किया जाएगा।

बक्से के ताले तोड़ नकदी जेवर चोरी का आरोप

गांव गोकुलपुर में हुए सामूहिक हत्याकांड के बाद अब परिजन खुद को संभालने लगे हैं। मंगलवार को भी लोग सांत्वना देने के लिए घर आते जाते रहे। इस बीच नीचे के कमरे में रखे नवविवाहिता के बक्से को देखा तो उसका ताला टूटा हुआ मिला।

सुभाष ने बताया कि एक सोने का हार, एक चेन, पांच अंगूठी ,चांदी की करधनी गायब है। बक्से में ही रखे मृतक सोनी के पर्स से नगदी भी गायब है। वहीं दबी जुबान कुछ महिलाओं ने बताया कि अंत्येष्टि वाले दिन दो रिश्तेदार ने बक्से का कुंडा तोड़ कर जेवर निकाल लिए थे। सुभाष का कहना है कि पहले देख लें। अगर जेवर नकदी नहीं मिलती तो वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

गांव में पुलिस बरत रही सतर्कता

गांव गोकुलपुर में हुए सामूहिक हत्याकांड के बाद से ही पुलिस सतर्कता बरत रही है। 24 घंटे वहां तैनात पुलिसकर्मी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं। वहीं मंगलवार को नेताओं की भी आवाजाही रही। पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व सपा नेता रामपाल यादव ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।

बच्चों को मां के पास भेजा

गोकुलपुर अरसारा में हुए सामूहिक हत्याकांड में आरोपी शिववीर ने अपनी पत्नी डॉली को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया था। डॉली का इलाज इटावा के एक अस्पताल में चल रहा है। तीन साल की परी मां को याद कर रोती है। वहीं तीन माह के किट्टू भी मां का आंचल नहीं मिलने पर रोता है। मंगलवार को दोनों ही बच्चों को मां से मिलवाने के बाद मामा के घर भरथना भेज दिया गया।

मैनपुरी में छोटे दो भाइयों, नवविवाहिता और बहनोई समेत पांच की गला काटकर हत्या

बता दें कि मैनपुरी के किशनी के गोकुलपुर अरसारा में शनिवार की सुबह बड़े भाई ने दो छोटे भाइयों, नवविवाहित बहू, भाई के दोस्त सहित पांच लोगों की फरसा से काट कर हत्या कर दी। इसके बाद पत्नी और मामी पर भी हमला किया। लेकिन दोनों किसी तरह बच गईं। पिता ने रोका तो उनके हाथ में भी फरसा मार दिया। वह भी घायल हुए हैं।

हत्याओं को अंजाम देने के बाद खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पिता ने कहा कि कर्ज न चुका पाने पर मानसिक रूप से परेशान था, इसीलिए हत्याकांड को अंजाम दिया है। हत्याकांड से गोकुलपुर गांव दहल गया।

एडीजी और आईजी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर स्थिति की जानकारी ली। एडीजी राजीव कृष्ण का कहना है कि जब तक घायलों को होश नहीं आ जाता तब तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सकता। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story