Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मेड को बंधक बनाकर पीटा, संस्था ने बंधन मुक्त कराया

Neeraj Jha
26 March 2024 12:41 PM GMT
मेड को बंधक बनाकर पीटा, संस्था ने बंधन मुक्त कराया
x

-वसुंधरा सेक्टर 9 जनसत्ता अपार्टमेंट का मामला

गाजियाबाद। गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 9 में एक मेड को बंधक बनाकर उत्पीड़न करने पर बचपन बचाओ आंदोलन संस्थान ने कार्रवाई की है। यह मामला जनसत्ता अपार्टमेंट के एक फ्लैट का है। संस्था ने नाबालिग मेड को मुक्त कराकर फ्लैट मालकिन पर मुकदमा कराया है। इंदिरापुरम पुलिस ने मेड को मेडिकल के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि बचपन बचाओ आंदोलन संस्था के कोऑर्डिनेटर की लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।संस्था के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अरशद मेहंदी ने बताया कि अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 17 साल की घरेलू सहायिका को एक साल से बंधक बनाने की सूचना मिली थी। टीम मौके पर पहुंची तो वहां पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी की 17 साल की नाबालिग मिली। वह काफी डरी हुई थी।

मेड का कहना था कि फ्लैट मालकिन उससे सुबह 6:00 से रात 2:00 बजे तक जबरन बर्तन और कपड़े धोने के अलावा अन्य काम कराती थी। बात-बात पर उसे डंडे, चप्पल और हाथों से पीटा जाता था। इससे उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी हैं जबकि दोनों हाथ सूज गए हैं। रविवार रात में भी मेड की बुरी तरह पिटाई की गई। इसके बाद वह किसी तरह फ्लैट से बाहर निकाल कर सीढ़ियों के नीचे छप गई थी

Neeraj Jha

Neeraj Jha

    Next Story