Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

लखनऊ वाराणसी फ्लाइट_अब सिर्फ 55 मिनट में तय होगा वाराणसी से लखनऊ का सफर, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

Abhay updhyay
10 Aug 2023 11:46 AM GMT
लखनऊ वाराणसी फ्लाइट_अब सिर्फ 55 मिनट में तय होगा वाराणसी से लखनऊ का सफर, सीएम योगी ने किया उद्घाटन
x

वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से गुरुवार से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोपहर में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहली उड़ान के यात्रियों का स्वागत करने के बाद विमान (6E7483) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पर्यटन मंत्री उसी विमान से लखनऊ से बाबतपुर हवाईअड्डे तक आएंगे। यहां से लखनऊ जाने वाले यात्रियों का वह स्वागत करेंगे। वाराणसी से लखनऊ की दूरी सिर्फ 55 मिनट में तय की जा सकेगी. हालांकि, लखनऊ से वाराणसी पहुंचने में सिर्फ 1.10 घंटे का समय लगेगा.

लखनऊ एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बनारस से काशी विश्वनाथ धाम आने वाले जनप्रतिनिधि, उद्यमी, व्यापारी, विद्वत समाज और श्रद्धालु लखनऊ से वाराणसी तक सीधी हवाई सेवा की मांग कर रहे थे.आगे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी ने पिछले नौ साल में विकास की ऊंचाइयों को छुआ है. इसे देखते हुए वाराणसी से लखनऊ तक सीधी हवाई सेवा की आवश्यकता बताई जा रही थी। जो आज से शुरू हो रही है. इसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं।

सप्ताह में तीन दिन उड़ान भरना

विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन (मंगलवार, गुरुवार और शनिवार) उड़ान भरेगी. यह फ्लाइट लखनऊ एयरपोर्ट से दोपहर 2.20 बजे उड़ान भरेगी और 3.10 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेगी। यही फ्लाइट शाम 4.05 बजे वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और शाम 5 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगी। वाराणसी से लखनऊ के बीच बेसिक किराया 2500-3000 रुपये के बीच तय किया गया है, लेकिन फ्लाइट का किराया फ्लेक्सी है. सीटों की बुकिंग के साथ किराया घटता-बढ़ता रहता है।एयरलाइन के अधिकारियों के मुताबिक, पहली उड़ान के लिए ही अच्छी बुकिंग हुई है. यात्रियों की संख्या बढ़ने पर उड़ान संचालन नियमित किया जाएगा। इससे वाराणसी-लखनऊ के बीच अच्छा हवाई यातायात मिलने की उम्मीद है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story