Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Lucknow News : भारत रत्न चौधरी चरण सिंह को देने का एलान, शिवपाल ने कहा- विश्वास है जयंत कहीं नहीं जाएंगे

Kanishka Chaturvedi
9 Feb 2024 9:39 AM GMT
Lucknow News : भारत रत्न चौधरी चरण सिंह को  देने का एलान, शिवपाल ने कहा- विश्वास है जयंत कहीं नहीं जाएंगे
x

केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' देने का एलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'एक्स' पर इसका एलान किया। इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर और देश के पूर्व उपप्रधनमंत्री लालकृष्ण आणवाणी को भी यह सम्मान देने का एलान हो चुका है।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं सभी किसानों को बधाई देना चाहता हूं। चौधरी चरण सिंह जी जीवन भर किसानों के लिए लड़े और इसी विधानसभा के सामने नेताजी ने उनकी प्रतिमा लगवाई थी। हमें खुशी है इस बात की कि एक किसान नेता को भारत रत्न मिला। इसके अलावा उन्होंने जयंत के भाजपा में जाने पर कहा कि इस पर कोई बात नहीं हुई है।

शिवपाल यादव ने कहा कि जयंत चौधरी के पिता ने किसानों के लड़ाई कभी कमजोर नहीं होने दिया। जयंत भी वह लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे। उम्मीद है कि जयंत किसानों की लड़ाई लड़ते हुए कहीं नहीं जाएंगे। ये हमें विश्वास है। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और आरएलडी के गठबंधन की राह आसान होती नजर आ रही है।

उधर, सपा दल के नेता लाल बिहारी यादव ने कहा कि चुनाव हैं, अभी सबको भारत रत्न दे देगी यह सरकार। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने इस फैसले के लिए पीएम मोदी और केंद्र को बधाई दी है।

Kanishka Chaturvedi

Kanishka Chaturvedi

    Next Story