Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

लोनी के सभासद क्षेत्र की समस्याओं को लेकर देंगे धरना

Neeraj Jha
25 Jun 2024 6:23 AM GMT
लोनी के सभासद क्षेत्र की समस्याओं को लेकर देंगे धरना
x


कशिश जैन (सिटीजन रिपोर्टर)

गाजियाबाद। सड़क, बिजली, पानी, बेहटा नहर, साफ सफाई और बंद फाटक की समस्या को लेकर नगर पालिका वार्ड 41 के भाजपा सभासद अंकुश जैन एक जुलाई से लोनी बार्डर थाने के सामने संबधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे।

सभासद अंकुश जैन ने बताया कि कुछ अधिकारी प्रदेश की भाजपा सरकार को बदनाम करना चाहते हैं। जिसके चलते वह उन इलाकों में विकास कार्य नही करा रहे, जिन इलाकों को भाजपा का गढ कहा जाता है। सभासद का कहना है कि पुस्ता पावी से लोनी बार्डर तक दिल्ली सहारनपुर रोड पर गहरे गडढे बने हुए है। लोक सभा चुनाव से पूर्व रोड के पुर्ननिर्माण हेतु करीब पांच करोड रुपए पीडब्लूडी विभाग को दिए गए थे, लेकिन बारिश का मौसम नजदीक आने पर रोड की लीपापोती कर पैसे की बंदरबाट की जा रही है। नगर की साफ सफाई पर प्रतिमाह 4.76 करोड रुपए का बिल बनाया जाता है, लेकिन नगर की साफ सफाई व्यवस्था दिन पर दिन बदतर होती जा रही है।

बेहटानहर गंदे नाले में तब्दील हो गई और विभिन्न स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गई है। बारिश के दिनों में नहर में आने वाला पानी नहर टूटने के कारण आस पास की कॉलोनियों में भर जाता है। परशुराम मंडल में बिजली की स्थिति दयनीय है। करीब चार दशक पूर्व बसी गुलाब वाटिका कॉलोनी में भी बल्लियों पर तार खिंचे हैं तथा जर्जर विद्युत लाइन आए दिन टूटकर गिर जाती है। जिससे हादसे तो होते ही है। विद्युत आपूर्ति भी घंटो ठप्प रहती है। नगर पालिका के विभिन्न वाडों में पानी की टंकिया तो बनी है, लेकिन उनसे जलापूर्ति नही की जा रही है जबकि नगरवासियों से मनमाना हाऊस और वॉटर टैक्स वसूला जा रहा है। बेहटा बंद फाटक की समस्या बार्डर क्षेत्र की सबसे बडी समस्या है। फाटक मार्ग ही मुख्य कावड मार्ग है और इसके दोनों ओर दर्जनों कॉलोनियां बसी हुई है। जिनमें लाखों लोग निवास करते है तथा उन्हे दूसरी ओर आवागमन के लिए कई किमी का चक्कर काटना पड़ता है। सभासद उक्त समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर एक जुलाई से लोनी बार्डर थाने के सामने धरना देंगे।

Next Story