Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Hate Speech मामले में 22 जून को आखिरी बहस, 2019 लोकसभा चुनाव का है मामला

Hate Speech मामले में 22 जून को आखिरी बहस, 2019 लोकसभा चुनाव का है मामला
x
2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा नेता आजम खान द्वारा रामपुर के थाना शहजाद नगर क्षेत्र के धमोरा में हुई जनसभा में हेट स्पीच देने का आरोप है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री को कातिल बताते हुए और तत्कालीन जिलाधिकारी समेत कई अधिकारियों के विरुद्ध बयान दिया था

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बड़े नेता आजम खान (Azam Khan) से संबंधित हेट स्पीच मामले में अब 22 जून को फाइन बहस होनी है. इस मामले में सफाई साक्ष्य के तहत गवाहों की गवाही पूरी हो गए हैं. अब 22 जून को कोर्ट में दोनों पक्षों की ओर से फाइनल बहस की जाएगी. ये मामला साल 2019 का है जब लोकसभा चुनाव के दौरान शहजाद नगर थाना क्षेत्र के धमोरा में आजम खान पर हेट स्पीच (Hate Speech) देने का आरोप लगा था.

दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सपा नेता आजम खान द्वारा रामपुर के थाना शहजाद नगर क्षेत्र के धमोरा में हुई जनसभा में हेट स्पीच देने का आरोप है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री को कातिल बताते हुए और तत्कालीन जिलाधिकारी समेत कई अधिकारियों के विरुद्ध बयान दिया था. इस मामले में बुधवार को रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में आजम खान की तरफ से सफाई साक्ष्य के तहत अंतिम गवाह केतकी गंगवार की गवाही होनी थी, लेकिन उनके अधिवक्ता द्वारा गवाह को पेश न करने का प्रार्थना पत्र कोर्ट ने स्वीकार किया.

इस मामले में फाइनल बहस के लिए 22 जून की तारीख मुकर्रर कर दी है. जिसमें दोनों पक्षों की फाइनल बहस होगी. आपको बता दें यह मुकदमा 10 अप्रैल 2019 को लोक सभा सामान्य निर्वाचन के दौरान अनिल कुमार चौहान प्रभारी वीडियो अवलोकन टीम द्वारा दर्ज कराया गया था, जिसमें आजम खान द्वारा हेट स्पीच देते हुए आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया था.इस संबंध में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया थाना शहजाद नगर का मुकदमा अपराध संख्या 130/19 जो मोहम्मद आजम खान के विरुद्ध है. इसमें सफाई साक्ष्य में आज पत्रावली नियत थी, उनके सफाई साक्ष्य की सूची में एक गवाह केतकी गंगवार को आना था. बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा गवाह को अनुमोचित करने का प्रार्थना पत्र माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया कि इस गवाह को पेश नहीं करना है, जिसको माननीय न्यायालय ने स्वीकार किया क्योंकि सफाई साक्ष्य की जो सूची दी गई थी, उन सभी की गवाही हो गई है. अब 22 जून 2023 को पत्रावली नियत कर दी गई है दोनों पक्षों की फाइनल बहस होगी.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story