Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

किन्नर महामंडलेश्वर का वाराणसी में पीएम मोदी से होगा मुकाबला

Neelu Keshari
8 April 2024 11:25 AM GMT
किन्नर महामंडलेश्वर का वाराणसी में पीएम मोदी से होगा मुकाबला
x

वाराणसी। अखिल भारत हिंदू महासभा ने वाराणसी लोकसभा सीट से किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी को चुनावी मैदान में उतारा है। इस चुनाव में उसका मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगा। वह 12 अप्रैल को बनारस जाएगी और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी।

महामंडलेश्वर हेमांगी सखी ने कहा कि पूरे देश में किन्नर समाज की स्थिति दयनीय है। किन्नर समाज के लिए एक भी सीट आरक्षित नहीं की गई है। किन्नर समाज अपनी बात लोकसभा और विधानसभा में कैसे रखेगा? किन्नर समाज का नेतृत्व कौन करेगा? किन्नर समाज की भलाई के लिए मैंने धर्म से राजनीति की ओर रुख किया है। उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में नहीं हैं, उन्होंने भी धर्म का काम किया है। हमारा प्रयास सिर्फ इतना ही है कि हमारी बात सरकार के कानों तक पहुंचे। इसीलिए वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

महामंडलेश्वर ने कहा कि सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है। हम इसकी सराहना करते हैं, बेटियां जगतजननी का स्वरूप हैं लेकिन सरकार अर्द्धनारीश्वर को भूल गई। यह नारा हम भी सुनना चाहते हैं, वह दिन कब आएगा? केंद्र सरकार ने ट्रांसजेंडर पोर्टल जारी कर दिया लेकिन क्या किन्नरों को इसके बारे में पता है। जो सड़क पर भीख मांग रहे हैं, उनको पता ही नहीं है कि उनके लिए कोई पोर्टल भी है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि जब सरकार ने पोर्टल जारी किया तो प्रचार क्यों नहीं किया? किन्रर बोर्ड बनाने से कुछ नहीं होता है। सरकार को किन्नर समाज के लिए सीट आरक्षित करनी पड़ेगी, तब जाकर स्थितियां बदलेंगी।

Next Story