Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

खोड़ा नगरपालिका 25 हजार घर और दुकानों को देगा अपना पता

Neeraj Jha
22 March 2024 8:19 AM GMT
खोड़ा नगरपालिका 25 हजार घर और दुकानों को देगा अपना पता
x


-खोड़ा-मकनपुर नगरपालिका परिषद ने घर और दुकानों को पता देने के लिए पांच सभासदों की समिति बनाई

गाजियाबाद। खोड़ा-मकनपुर नगरपालिका परिषद ने घर और दुकानों को पता देने के लिए पांच सभासदों की समिति बनाई है। सदस्यों के साथ पहली बैठक में निर्णय लेकर काम शुरू होगा।

खोड़ा नगर पालिका परिषद क्षेत्र में सालों से 25 हजार घर और दुकानों को अपना पता नहीं है। विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुई हर घर नंबर प्लेट देने योजना शुरू होते ही बीच में रुक गई। खोड़ा रेजिडेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक जोशी का कहना है कि डाकिया और सेल्समैन लोगों के घर तक नहीं पहुंच पाते हैं। यहां तक कि रिश्तेदार भी रास्ता भूलते हैं तो रास्ता बताने वाला नहीं मिलता है। वहीं नगरपालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी (कार्यवाहक) केके मिश्रा का कहना है कि इस पर जल्द काम शुरू होगा।

बता दें कि साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में खोड़ा के अंदर करीब 12 लाख की आबादी है। यहां 50 हजार से अधिक मकान और दुकान हैं। लोग गंगाजल, स्वास्थ्य समेत मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान रहते हैं। संगठनों की मांग पर चार साल पहले लोगों के मकान-दुकान को पते देने की योजना बनी थी। मार्च 2020 में सांसद वीके सिंह और कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा ने हर घर नंबर प्लेट देने की योजना का उद्घाटन किया था। खोड़ा को 10 सेक्टरों में बांटकर मकान-दुकान पर प्लेट लगाने का काम शुरू हुआ था। लेकिन कुछ दिनों बाद काम बीच में रुक गया। नगरपालिका ने इस बार की बोर्ड बैठक में कई प्रस्ताव पास किए थे जिसमें खोड़ा के मकान-दुकानों को पते से पहचान देने का प्रस्ताव भी शामिल था।

Neeraj Jha

Neeraj Jha

    Next Story