Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जयकरन करवाता है सौदा, प्रियंका बनाती है माहौल |

SaumyaV
24 Nov 2023 8:01 AM GMT
जयकरन करवाता है सौदा, प्रियंका बनाती है माहौल |
x

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि आरोपी जयकरन और बरेली से आए लोगों से पूछताछ की गई है। आरोपी ने 40 शादियां कराने की बात स्वीकार की है। कुछ युवतियों के परिवार वालों को भी बुलाया गया है। उन्होंने स्वेच्छा से शादी की बात कही है।

गोरखपुर जिले में भटहट इलाके की युवती का बरेली के युवक से सौदा करने के मामले की जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपी डॉक्टर उर्फ जयकरन ने रुपये लेकर 40 से अधिक युवक-युवतियों की शादी कराया है। वह गरीब व असहाय परिवार के लोगों के संपर्क में रहता है और हरियाणा, राजस्थान, बदायूं, बरेली के युवकों से शादी करवाता है।

माहौल बनाने में उसका साथ देती है रसूलपुर की गीता उर्फ प्रियंका। गरीबों कह बस्तियों में बेटियों की शादी कराने के नाम पर उसका सौदा करवाने वाले बंटी-बबली पर पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस को यह भी पता चला है कि आरोपी पहले भी युवती को फोटो भेजकर पंसद कराता है, इसके बाद रकम तय होती है। कई की उसने कोर्ट मैरिज भी कराई है।

आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। उसने यह भी बताया है कि पहली बार बिना शादी कराए उसने युवक-युवती को भेजा और पकड़ा गया। पुलिस ने कुछ महिलाओं से भी संपर्क किया है, लेकिन उन्होंने स्वेच्छा से शादी होने की बात कही है।

बीते मंगलवार को बरेली के सिरौली मुगलपुर के रहने वाला राजकुमार अपने फूफा के लड़के शिवपुरी सिरौली के प्रशांतदीप के साथ कार से शादी करने आया। उसने खुद दर्ज कराए केस में स्वीकार किया है कि 63 हजार रुपये में युवती से शादी का सौदा तय हुआ था। यहां डाॅक्टर ने एक युवती को कार में बैठाया और साथ भेज दिया। इधर, बेतियाहाता के पास पहुंचने पर युवती शोर मचाने लगी तो लोगों ने कार को रोक लिया।

कैंट पुलिस आरोपियों को पकड़कर थाने लाई। देर रात युवती को उसकी मां थाने आकर घर लेते गई। बुधवार को कैंट पुलिस ने आरोपियों का शांतिभंग में चालान और मजिस्ट्रेट के सामने उपस्थित कराया, जहां से उन्हें जमानत मिल गई। उधर, बरेली से आए युवकों ने जालसाजी का केस दर्ज कराया।

पुलिस ने आरोपी डॉक्टर उर्फ जयकरन को हिरासत में लिया और पूछताछ की तो उसने शादी कराने की बात कबूल की है। उसने बताया कि सभी की शादी उनके परिवार के रजामंदी से होती है और सभी बालिग हैं। इसके बदले जो रुपये मिलते हैं, वह सभी में बराबर-बराबर बांट देता है।


गीता ने अपना नाम बदलकर बताया था प्रियंका

इस पूरे प्रकरण में जिस प्रियंका नाम की युवती का नाम सामने आया है, उसका असली नाम गीता है और वह गोरखनाथ के रसूलपुर की रहने वाली है। जांच में पता चला है कि डाॅक्टर उसे जरूरत पड़ने पर बुलाता था और उसके जरिए ही किसी युवती का सौदा करता था। कोर्ट मैरिज कराने के दौरान वह भी युवती के साथ मौजूद रहती थी। इस बार भी वह बुलाने पर ही आई थी।

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि आरोपी जयकरन और बरेली से आए लोगों से पूछताछ की गई है। आरोपी ने 40 शादियां कराने की बात स्वीकार की है। कुछ युवतियों के परिवार वालों को भी बुलाया गया है। उन्होंने स्वेच्छा से शादी की बात कही है। पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Next Story