Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

कनवानी गांव में जीडीए की 80 हजार वर्ग मीटर भूमि पर आवासीय और व्यावसायिक योजना लाने के निर्देश

Neeraj Jha
6 May 2024 1:03 PM GMT
कनवानी गांव में जीडीए की 80 हजार वर्ग मीटर भूमि पर आवासीय और व्यावसायिक योजना लाने के निर्देश
x

दिल्ली एनसीआर में सस्ते मकान प्राप्त करने का सुनहरा अवसर

गाजियाबाद। आचार संहिता के बाद गाजियाबाद विकास प्राधिकरण बड़े स्तर पर आवासीय और व्यावसायिक योजना लाने की तैयारी कर रहा है। कनवानी गांव में स्थित जीडीए की 80 हजार वर्ग मीटर भूमि पर आवासीय और व्यावसायिक योजना लाने के निर्देश दिए गए हैं।दिल्ली एनसीआर में घर बनाने का हर किसी का सपना होता है। इस सपने को पूरा करने के लिए जीडीए आचार संहिता के बाद इंदिरापुरम एक्सटेंशन में एक नई योजना शुरू करने जा रहा है।

इसके लिए जीडीए में नियोजन एवं अभियांत्रिकी विभाग को हाउसिंग प्लान बनाने के निर्देश जीडीए वीसी द्वारा दिए गए हैं। जीडीए के सचिव राजेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गाजियाबाद के गांव में स्थित जीडीए की 80 हजार वर्ग मीटर जमीन पड़ी हुई थी। इस जमीन पर सुप्रीम कोर्ट में वाद चल रहा था लेकिन बाद इसका फैसला जीडीए के पक्ष में आया है। जिसके बाद जीडीए ने मौके पर जमीन पर कब्जा भी प्राप्त कर लिया है और इसे इंदिरापुरम एक्सटेंशन नाम दिया गया है। यहां कुछ भूखंडों को बेचकर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण अपने खजाने में इजाफा करेगा साथ ही इस भूमि पर व्यवसायिक, आवासीय व ग्रुप हाउसिंग योजनाएं बनाई जाएगी।

इसके लिए वीसी की तरफ से 4 जून तक साईट प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इस योजना से गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को लगभग एक हजार करोड रुपए का राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद जताई जा रही है। साथ ही गाजियाबाद और एनसीआर में रहने वाले लोगों को यहां सस्ते आवासीय मकान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

Neeraj Jha

Neeraj Jha

    Next Story