Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

दरोगा ने मांगी रिश्वत, महिला सिपाही बोली- न्याय नहीं मिला तो इस्तीफा देकर कर लूंगी आत्महत्या

Shashank
17 Jan 2024 7:41 AM GMT
दरोगा ने मांगी रिश्वत, महिला सिपाही बोली- न्याय नहीं मिला तो इस्तीफा देकर कर लूंगी आत्महत्या
x

गोला कोतवाली के एक दरोगा पर महिला सिपाही ने गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला सिपाही रामपुर में तैनात है। उसने अपने पति व ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज कराया था। उसका आरोप है कि इसी मामले में चार्जशीट लगाने के नाम पर दरोगा ने उससे रिश्वत मांगी है।

लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ निवासी महिला सिपाही ने कोतवाली के एक दरोगा पर मुकदमे में चार्जशीट लगाने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। सिपाही ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए चेतावनी दी है कि यदि न्याय न मिला तो वह नौकरी से इस्तीफा देकर आत्महत्या कर लेगी। महिला सिपाही वर्तमान में रामपुर में तैनात है।

एसपी को दिए शिकायती पत्र में महिला सिपाही ने बताया कि उसकी शादी 2019 को बिजनौर जिले के एक गांव में हुई थी। शादी के समय वह और उसका पति रामपुर में तैनात थे। बाद में महिला सिपाही ने पति पर दूसरी शादी करने, जेठ पर दुष्कर्म की कोशिश का आरोप लगाकर नौ लोगों के खिलाफ घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, बिना तलाक के शादी करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

महिला सिपाही ने लगाए ये आरोप

महिला सिपाही ने आरोप लगाया कि कोतवाली में तैनात विवेचक दरोगा ने मुकदमे में चार्जशीट लगाने के नाम पर उससे दो लाख रुपये मांगे। रुपये न देने पर दरोगा ने आरोपियों से सांठगांठ कर मुकदमे से धारा 494 का विलोपन कर दिया। पर्याप्त साक्ष्य होते हुए भी उसे न्याय नहीं मिल पा रहा है। इससे वह आहत है।

पीड़िता ने न्याय न मिलने पर नौकरी से त्यागपत्र देकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। सीओ रमेश कुमार तिवारी ने बताया कि इस तरह का मामला अभी उनके संज्ञान में नहीं आया है। मामला सामने आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

चोरी का मुकदमा दर्ज नहीं कर रही पुलिस

कोतवाली इलाके में वाहन चोर सक्रिय हैं। पुलिस घटनाओं पर न तो अंकुश लगा पा रही है और न ही खुलासा कर पा रही है। पुलिस अब बाइक चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कर रही है। तीन दिन पहले कस्बे के पौराणिक श्री धनुष यज्ञ मेले से सूरज मिश्र की बाइक चोरी हो गई थी।

इस मामले में भंडेवरा निवासी रामकुमार ने थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। दूसरी घटना ट्रॉली चोरी की है। मितौली ग्राम पंचायत के मजरा जमुनहियां निवासी मनीराम की ट्रॉली तीन जनवरी की रात चोरी हो गई थी। पीड़ित ने थाने पर तहरीर दी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। पीड़ित थाने के चक्कर लगा रहे हैं।

Next Story