Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

नवरात्र और रामलीला के मद्देनजर यातायात पुलिस ने तैयार किया डायवर्जन और पार्किंग प्लान! जानें कब से किन इलाकों में लागू होगी नो एंट्री

Neelu Keshari
1 Oct 2024 8:07 AM GMT
नवरात्र और रामलीला के मद्देनजर यातायात पुलिस ने तैयार किया डायवर्जन और पार्किंग प्लान! जानें कब से किन इलाकों में लागू होगी नो एंट्री
x

- भारी वाहनों की सड़क पर रात को 3 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक रहेगी नो एंट्री

- वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल किये गए चिन्हित

मोहसिन खान

गाजियाबाद। नवरात्र और रामलीला के मद्देनजर यातायात पुलिस ने घंटाघर और कविनगर रामलीला मैदान के आसपास डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था लागू करने का निर्णय लिया है। दोनों स्थानों पर सात पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। साथ ही जीटी रोड पर तीन अक्तूबर से 13 अक्तूबर तक भारी वाहनों की नो-एंट्री रात दस बजे की बजाए रात एक तक लागू रहेगी। मंदिरों में सुबह-शाम भक्तों की काफी भीड़ उमड़ती है। इसके अलावा रामलीला महोत्सव में रोजाना शाम से देर रात तक चहल-पहल रहती है। ऐसे में यातायात पुलिस ने डायवर्जन और पार्किंग व्यवस्था का खाका तैयार किया है। घंटाघर और कविनगर थाना क्षेत्र में यह व्यवस्था लागू की जाएगी।

कविनगर रामलीला मैदान के आसपास विशेष तैयारी

कविनगर रामलीला मैदान के आसपास एक से 15 अक्तूबर तक प्रतिदिन शाम छह बजे से रात 12 बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा। कविनगर सी-ब्लॉक की तरफ से रामलीला स्थल पर आने वाले श्रद्धालु अपने वाहन केडीबी स्कूल और शूटिंग रेंज स्थल पर खड़े कर सकेंगे। शास्त्री नगर चौराहे से रहीम मार्ग होकर रामलीला स्थल पर आने वाले श्रद्धालु बालाजी कार सिटी तिराहा से बाएं मुड़कर शनि मंदिर तिराहा होकर जैन मति उजागर मल इंटर कॉलेज और डीएस क्रिकेट एकेडमी में वाहन खड़े करेंगे।

एडीसीपी ट्रैफिक पियूष सिंह ने बताया कि रामलीला मैदान में आने वाले लोगों को असुविधा से बचाने के लिए डायवर्जन प्लान जारी किया गया है। वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल चिन्हित किए गए हैं। बैरिकेड्स लगाकर जीटी रोड पर भारी वाहनों की नो-एंट्री सही तरीके से लागू कराया जाएगा। इसके अलावा कविनगर रामलीला मैदान के आसपास ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों को तैनात कर यातायात प्रबंधन कराया जाएगा। जाम से निपटने के लिए यातायात पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे।

Next Story