Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

रिदम ऑफ आर्ट्स के कार्यक्रम में वही अद्भुत अविरल तालधारा... 124 बच्चों ने 32 श्रेणियां में किया कला प्रदर्शन

Neelu Keshari
28 May 2024 8:52 AM GMT
रिदम ऑफ आर्ट्स के कार्यक्रम में वही अद्भुत अविरल तालधारा... 124 बच्चों ने 32 श्रेणियां में किया कला प्रदर्शन
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। रिदम ऑफ आर्ट्स द्वारा शास्त्रीय नृत्य गायन और वादन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन महाराजा अग्रसेन भवन राजेंद्र नगर में हुआ जिसमें 124 बच्चों ने 32 श्रेणियां में अपनी कला का प्रदर्शन का सभी का मन मोह लिया।

रिदम की डायरेक्टर और कार्यक्रम की आयोजक डॉ. मोनिका कौशिक ने बताया कि क्लासिक संगीत हमारे देश का संगीत है और लाल धारा कार्यक्रम का उद्देश्य नासिक देश को स्वास्थ्य संगीत से जोड़ना है। साथ ही साथ बच्चों को इस देश की संस्कृति और सभ्यता से भी जोड़ना है।

यह आयोजन स्वाति गुप्ता शाखा प्रमुख साहिबाबाद के सहयोग से किया गया है। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में आए बड़े समाज से भी प्रवीण बत्रा ने बताया कि क्लासिक संगीत ही असली संगीत है जिसके सुर संगीत न सिर्फ कानों में रस गोले हैं। यह संगीत हमें जीवन जीने की कला भी सीखाता है।

इस अवसर पर वरिष्ठ संगीत गुरु जयप्रकाश, अजीत सिंह सुजाता गोविंद ने संस्था की तरफ से संगीत में अमूल्य योगदान देने के लिए संगीता शर्मा का आनंद प्रकृति कथक गुरु कुमार स्वराज और साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ डॉक्टर करण भारद्वाज को सम्मान पुरस्कार दिया। इस अवसर पर विशेष रूप से डॉक्टर राजकमल आशीष शर्मा अमित गर्ग सोनिया शर्मा ने कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई 124 प्रतियोगिताओं को रखने के लिए जज आकांक्षा राय, प्रदीप, राहुल और सुष्मिता का भरपूर सहयोग रहा।

Next Story