Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

तीनों प्रत्याशियों पर भारी घर के भेदी

Neelu Keshari
19 April 2024 7:37 AM GMT
तीनों प्रत्याशियों पर भारी घर के भेदी
x

-तीनों दल के प्रत्याशी कर रहे हैं जीत के दावे, आखिर किसके सिर पर सजेगी ताज, जानें पार्टियों के हाल

गाजियाबाद। गाजियाबाद में चुनाव की तारीख में अब केवल एक सप्ताह शेष रह गया है। चुनाव भी अपने पूरे शबाब पर है। इस दौरान चुनाव में कई रंग भी देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ तीनों पार्टियां जीत का दावा कर रही हैं लेकिन अभी तक तीनों दलों के कई नेताओं के दिल नहीं मिल पाए हैं। सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी और उनके सलाहकारों की फौज अपनों के साथ ही गैरों-सा बर्ताव कर रही है। वहीं पुराने वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है। कांग्रेस को अपने ही कार्यकर्ताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। कमोबेश कुछ इसी प्रकार का हाल बसपा के प्रत्याशी का भी है क्योंकि बसपा के प्रत्याशी मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। इसलिए पार्टी के कई नेता उनसे नाराज हैं। भाजपा के प्रत्याशी को भी एक विशेष जाति के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। आखिर किस प्रकार चुनाव की वैतरणी को पार लगा पाएंगे ये प्रत्याशी।

कांग्रेस में विद्रोह की आहट तेज

गाजियाबाद में राहुल गांधी और अखिलेश की संयुक्त पीसी में प्रदेश महासचिव व पूर्व जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव, मेयर का चुनाव लड़ चुकी पुष्पा रावत जैसे वरिष्ठ कांग्रेसियों को राहुल गांधी से मिलने अंदर नहीं जाने दिया। बिजेंद्र यादव ने डॉली शर्मा के पिता नरेंद्र भारद्वाज को फोन पर बाहर खड़े होने की जानकारी भी दी। इसके बावजूद उन्हें अंदर नहीं बुलाया गया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी चंद चापलूसों के चक्कर मे अपना चुनाव बिगाड़ने में तुली हैं। जब सभी वरिष्ठजनों को साथ लेकर चलने की जरूरत है तब खुद प्रत्याशी और उनके पिता नरेंद्र भारद्वाज कार्यकर्ताओं से भेदभाव कर रहे हैं। बता दें कि प्रत्याशी खुद कंफ्यूज नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर जहां तीनों दल के प्रत्याशी जीत का दंभ भर रहे। वहीं अंदरखाने जीत को लेकर पशोपेश में हैं। कांग्रेस बसपा सपा को खोने के लिए कुछ खास नहीं है जबकि भाजपा के पास बहुत कुछ है। यही वजह है कि भाजपा की ओर से पूरा संगठन ने पूरी ताकत झोंक रखी है।

क्षत्रिय समाज ने कर रखा है भाजपा का बीपी हाई

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अतुल गर्ग का क्षत्रिय समाज ने बीपी हाई कर रखा है। वेस्ट यूपी में राजपूतों ने अलग अलग क्षत्रिय स्वाभिमान पंचायतें कर भाजपा के खिलाफ वोट नहीं करने का संकल्प लेकर भाजपा की टेंशन बढ़ा दी है। अंदरखाने घबराई भाजपा हाई कमान ने गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है। गाजियाबाद लोकसभा सीट हॉट सीट बनी हुई है, जिसे जीतने के लिए हर हाल में पूरी यूपी सरकार उतर गई है।

हाथी का है सबसे बुरा हाल

बसपा प्रत्याशी नंद किशोर पुंडीर राजनीति की बिसात पर अकेले दंभ भरते नजर आ रहे हैं। उनके चुनाव कार्यालय पर गिने चुने लोग नजर आते हैं। कार्यकर्ताओं को कोई पूछने वाला नहीं हैं, खाना तो दूर पानी पिलाने वाला भी कोई नहीं है। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि संगठन अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। बसपा दूल्हा बिन बाराती जैसी पार्टी बन गई है। सबसे अधिक भीड़ रखने वाली पार्टी के कार्यालय पर सन्नाटा बता रहा कि यहां कुछ ठीक नहीं चल रहा है। मैनेजमेंट किसके हाथ में है खुद बसपाइयों को नहीं पता। आगामी 21 अप्रैल को मायावती की रैली है। भीड़ कैसे आएगी। कार्यकर्ता कहां से जुटाए जाएं कोई जवाब देने वाला नहीं है।

Next Story