Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Gorakhpur News: घर से लापता बुजुर्ग की हत्या, खेत में फेंकी गई लाश मिली; पोस्टमार्टम में खुली हैवानियत

Abhay updhyay
31 Oct 2023 6:12 AM GMT
Gorakhpur News: घर से लापता बुजुर्ग की हत्या, खेत में फेंकी गई लाश मिली; पोस्टमार्टम में खुली हैवानियत
x

गोरखपुर जिले में पिपराइच इलाके गुलरिहा गांव के पतरका टोला निवासी बलिराम उर्फ बल्ली निषाद (70) की हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह उनकी लाश घर से कुछ दूरी पर खेत में मिली। बताया जा रहा है कि वह दो दिन से घर से लापता थे। पोस्टमार्टम में सिर में चोट से मौत की पुष्टि हुई है। दायां कान भी काटकर अलग कर दिया गया था और सीने की हड्डियां भी टूटी मिलीं हैं।

आशंका है कि सिर पर वजनी वस्तु से प्रहार कर मौत के घाट उतारा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट हत्या से पहले मारपीट की गवाही भी दे रही है। उधर, घटना की सूचना के बाद एसपी नार्थ मनोज अवस्थी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में हत्या में घर के करीबी के ही शामिल होने की बात सामने आ रही है।

बलिराम निषाद गांव में बन रहे एक मकान की चौकीदारी करते थे। 27 अक्तूबर की शाम शौच करने की बात कहते हुए घर से निकले थे और तभी से लापता थे। परिजनों ने आसपास तलाश के बाद रविवार को पिपराइच थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस जांच में जुटी ही थी कि सोमवार की सुबह बलिराम की लाश घर से महज 200 मीटर की दूरी पर खेत में मिल गई।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों के अनुसार, बलिराम अपने पांच बेटों में से बड़े बेटे के साथ रहते थे। कुछ दिन से पहरेदारी स्थल पर ही खाना मिल जाता था। दिन-रात वह निर्माणाधीन मकान पर ही रहते थे। पुलिस घर के विवाद व दूसरे पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।


सोमवार को ही शव फेंके जाने की आशंका

सोमवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, दो दिन पहले ही बलिराम की मौत हो चुकी थी। यानी दो दिन तक शव को कहीं पर छिपाकर रखा गया था। क्योंकि, पत्नी लीलावती ने बताया कि जहां पर लाश मिली है, वहां पर हम लोग खोज में रविवार की रात में भी गए थे। तब वहां शव नहीं था। थाने पर गुमशुदगी की तहरीर देने के बाद यहां लाश रखी गई है। कान कटा है। आंख व मुंह पर घाव के निशान हैं।

नहीं बेचता चाहते थे जमीन, ब्रोकर बना रहा था दबाव

बलिराम की पत्नी लीलावती ने बताया कि घर में कुछ बच्चे जमीन को बेचना चाहते थे, लेकिन पति इसका विरोध कर रहे थे। एक ब्रोकर काफी दिनों से पति पर जमीन बेचने के लिए दबाव बना रहा था। लीलावती ने जमीन के लालच में हत्या की आशंका जताई है। शव मिलने के बाद पुलिस ब्रोकर से भी पूछताछ करने पहुंची थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। पुलिस बेटों से भी जमीन के बारे में जानकारी ले रही है।

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने कहा कि बुजुर्ग की खेत में लाश मिली है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। परिजनों की ओर से आई तहरीर पर केस दर्ज किया जाएगा। पुलिस जांच व साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई करेगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story