Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Gorakhpur News: नवरात्र के बाद 12 नए ग्रामीण रूटों पर दौड़ेंगी रोडवेज की बसें, इन रूटों पर चल रही तैयारी

Abhay updhyay
10 Oct 2023 9:46 AM GMT
Gorakhpur News: नवरात्र के बाद 12 नए ग्रामीण रूटों पर दौड़ेंगी रोडवेज की बसें, इन रूटों पर चल रही तैयारी
x

गोरखपुर जिले में एक दर्जन से अधिक नए रूटों पर रोडवेज बसें चलेंगी। रोडवेज और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने पिछड़े इलाकों का सर्वे पूरा कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है। अब शासन की गाइडलाइन के अनुसार नवरात्र के बाद बसें चलाने की तैयारी की जा रही है।

रोडवेज और आरटीओ की संयुक्त टीम ने उन गांवों और कस्बों का सर्वे कर पूरा ब्योरा जुटाया है, जहां परिवहन के साधन नहीं हैं। गाँव के लोग कस्बों और शहरों तक किस माध्यम से पहुँचते हैं? गांव या कस्बे में आवागमन के लिए सड़क है या नहीं। यदि कोई सड़क है तो उसकी चौड़ाई कितनी है? सड़क की चौड़ाई के आधार पर छोटी और बड़ी बसों का वर्गीकरण भी तय किया गया है।

इन नए रूटों पर बसें चलाने की तैयारी चल रही है

मोतीराम अड्डा- झंगहा-राजधानी, फुटहवा-तरकुलहा, फुटहवा-सरदारनगर-सोनबरसा, सोनबरसा-पिपराइच, पिपराइच-हाता, कुसम्ही-पिपराइच, पिपराइच-बेलो-भटहट, कैम्पियरगंज-मछलीगांव-खजुरिया, पीपीगंज-बढ़िया चौक, कौड़िया-जगतबेला, सहजनवा-बोक्टा-खजनी और रानीडीहा-मिर्जापुर।

एआरएम गोरखपुर डिपो महेश चंद्र ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का सर्वे पूरा कर लिया गया है। 12 नए रूटों पर बसें चलाने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा गया है। शासन के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story