Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बदल रहा है गोरखपुर: ओंकारनगर-महुआतर ओवरब्रिज का अधिकांश हिस्सा बनकर तैयार, अब रेलवे ट्रैक पर निर्माण का इंतजार

Abhay updhyay
27 Oct 2023 7:49 AM GMT
बदल रहा है गोरखपुर: ओंकारनगर-महुआतर ओवरब्रिज का अधिकांश हिस्सा बनकर तैयार, अब रेलवे ट्रैक पर निर्माण का इंतजार
x

सोनौली हाईवे से बालापार टिकरिया रोड के ओंकारनगर में बन रहे ओवरब्रिज का ज्यादातर काम पूरा हो गया है। अब रेलवे ट्रैक पर निर्माण कार्य के लिए रेलवे अधिकारियों से सहमति का इंतजार है। सेतु निगम के अधिकारियों का कहना है कि यदि सहमति मिल गई तो जनवरी तक काम पूरा हो जाएगा। यानी नए साल में इस राह पर लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

ओंकारनगर महुआतर रेलवे गेट पर ओवरब्रिज काम दिसंबर 2021 में 84.57 करोड़ की लागत से शुरू हुआ। इसे दिसंबर 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया। बारिश में काम की गति धीमी होने से जनवरी के अंत तक इसके पूरा होने की संभावना है। ओवरब्रिज बन जाने से इस क्षेत्र के दो सौ से अधिक गांवों सहित महराजगंज जिले से आने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्हें जाम से नहीं जूझना होगा।

सेतु निगम के अधिकारियों ने बताया कि पुल का अधिकांश काम पूरा हो चुका है। रेलवे लाइन की तरफ पिलर भी बन गए हैं। लेकिन रेलवे लाइन के ऊपर छत बनाने का काम बाकी है। इसके अलावा दोनों ओर से एप्रोच आदि का काम कराया जा रहा है।

पूर्वोत्तर रेलवे सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा कि रेलवे के हिस्से में निर्माण कार्य से संबंधित प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसका बजट भी सेतु निगम को निर्गत कर दिया गया है। निर्माण से संबंधित बचे हुए कार्य कार्यदायी संस्था पूरा कराएगी।

Next Story