Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर: बिना ई-वे बिल के बस से ले जाया जा रहा था 21 पेटी माल, जीएसटी टीम ने पकड़ा

Abhay updhyay
21 Sep 2023 10:07 AM GMT
गोरखपुर: बिना ई-वे बिल के बस से ले जाया जा रहा था 21 पेटी माल, जीएसटी टीम ने पकड़ा
x

बिना ई-वे बिल के बाहर से गोरखपुर आ रहे सामान को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की एसआईबी टीम ने पकड़ लिया। बस में यात्रियों के साथ 21 पेटी सामान मिला। न तो बिल उपलब्ध था और न ही ई-वे बिल डाउनलोड उपलब्ध था। यात्रियों को उतारने के बाद बस को जीएसटी कार्यालय भेजा गया।

जीएसटी टीम को सूचना मिली कि दिल्ली और जयपुर से बिना कागजात के बसों पर सामान लादकर गोरखपुर और आसपास के जिलों में भेजा जा रहा है। सूचना मिलने पर जीएसटी की एसआईबी टीम ने मंडल के प्रवेश द्वार पर टोह लेना शुरू कर दिया।

इसी दौरान बस्ती टोल के पास एक बस आती हुई दिखाई दी। एसआईबी टीम ने बस का पीछा करना शुरू कर दिया। खलीलाबाद के पास सोनी होटल के सामने बस खाली हो गई तो टीम ने जांच की। इस दौरान 21 पेटी माल मिला। इसमें जिंसों के रैपर, कैंची, बिजली के उपकरण और अन्य सामान थे। बस को जीएसटी कार्यालय लाया गया।

आरटीओ ने माल के अवैध परिवहन पर 35 हजार रुपये से अधिक का चालान भी काटा है. भौतिक सत्यापन के बाद जीएसटी टैक्स भी जमा करेंगे. अनुमान है कि 1.5 लाख रुपये तक टैक्स जमा किया जा सकता है. एडिशनल कमिश्नर ग्रेड द्वितीय देवमणि शर्मा ने बताया कि एसआईबी टीम ने होटल के पास से बस पकड़ी है। मूल्यांकन कराया जा रहा है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story