Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बकरी पालक के खाता में है 13 रुपये, इनकम टैक्स ने भेजा करोड़ों रुपये की जीएसटी वसूली का नोटिस, जानिए क्या है मामला

Neelu Keshari
8 April 2024 12:40 PM GMT
बकरी पालक के खाता में है 13 रुपये, इनकम टैक्स ने भेजा करोड़ों रुपये की जीएसटी वसूली का नोटिस, जानिए क्या है मामला
x

-ठगों ने पैन कार्ड का दुरुपयोग कर फर्जी जीएसटी नंबर लेकर फर्म का कराया रजिस्ट्रेशन

गाजियाबाद। गाजियाबाद के मोदीनगर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल मोदीनगर में बकरी पालक के घर इनकम टैक्स का नोटिस पहुंचा है। नोटिस में करोड़ों रुपये की जीएसटी वसूली का आदेश दिया गया है। इस नोटिस को देखकर युवक के पैरों तले की जमीन खिसक गई। जब उसने इनकम टैक्स विभाग में जाकर पता किया तो वहां भी अधिकारियों ने उसकी नहीं सुनी। अधिकारियों ने युवक को बताया कि उनके नाम पर करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी की गई है। उसके आधार कार्ड का किसी ने दुरुपयोग कर फर्जी फर्म का रजिस्ट्रेशन कराया है।

यह है पूरा मामला

मोदीनगर की डबल स्टोरी में रहने वाले हरीश के नाम पर ठगों ने करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी कर ली है। ठगों ने हरीश के पैन कार्ड का प्रयोग कर फर्जी जीएसटी नंबर लेकर फर्म का रजिस्ट्रेशन करा लिया। गाजियाबाद स्थित मोदीनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले हरीश को आयकर विभाग की तरफ से जीएसटी वसूली का नोटिस प्राप्त हुआ है। अब हरीश नोटिस को लेकर दर-दर भटक रहा है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। थक हार कर उसने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल में की है।

बता दें कि आयकर विभाग ने जिस युवक के घर पर करोड़ों रुपये की जीएसटी वसूली का नोटिस भेजा है उसकी माता लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाने का काम करती है। वहीं उसके पिता मजदूरी का काम करते हैं। युवक ने बताया कि वह बकरी पालता है और होली से पहले उसके घर पर आयकर विभाग की तरफ से एक नोटिस आया था। इस नोटिस के जरिए आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये की जीएसटी वसूली का आदेश दिया है। जिसके बाद युवक डर गया और वह आयकर विभाग के कार्यालय गया। जहां अधिकारियों ने कहा कि उसके आधार का किसी ने गलत तरीके से प्रयोग किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस मामले में वे युवक की किसी प्रकार की मदद नहीं कर पाएंगे। इसके बाद थक हार कर युवक ने इस मामले की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री से की हैं। इस फर्जीवाड़े का शिकार बने युवक के बैंक अकाउंट में मात्र 13 रुपये है।

Neelu Keshari

Neelu Keshari

    Next Story