Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

ट्रक की टक्कर से सड़क पर गिरी छात्रा, भागने के चक्कर में कुचल दिया; तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

SaumyaV
21 Dec 2023 7:22 AM GMT
ट्रक की टक्कर से सड़क पर गिरी छात्रा, भागने के चक्कर में कुचल दिया; तड़प-तड़पकर तोड़ा दम
x

कानपुर में दर्दनाक हादसा हुआ है। जीटी रोड पर बांकेबिहारी कंपाउंड के सामने एक ट्रक ने कोचिंग से लौट रही छात्रा की स्कूटी को टक्कर मार दी। इससे छात्रा सड़क पर गिर गई। चालक ने ट्रक को भगाने के चक्कर में छात्रा को कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) की कोचिंग पढ़कर घर लौट रही छात्रा को बुधवार दोपहर सीसामऊ थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इससे छात्रा सड़क पर जा गिरी। चालक ने भागने के चक्कर में छात्रा को ट्रक से कुचल दिया, इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने झकरकटी से चालक को पकड़कर ट्रक भी बरामद कर लिया है।

रायपुरवा क्षेत्र के कारवालोनगर निवासी राजकुमार माहेश्वरी फजलगंज में निजी कंपनी में एकाउंटेंट हैं। उनकी छोटी बेटी नंदिनी (19) स्वरूपनगर स्थित एक कोचिंग सेंटर से सीएस की तैयारी कर रही थी। बुधवार दोपहर नंदिनी कोचिंग से स्कूटी से घर लौट रही थी। जीटी रोड पर जरीबचौकी से आगे बांकेबिहारी कंपाउंड के सामने ट्रक ने टक्कर मार दी।

इसके बाद छात्रा को कुचलकर भागे चालक काे पुलिस ने राहगीरों की मदद से झकरकटी पुल के पास पकड़ लिया। भीड़ ने चालक को पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। राहगीरों के अनुसार चालक नशे में था। पुलिस ने उसका मेडिकल कराया है।

वहीं, नंदिनी की मौत से मां पूजा व उसकी बड़ी बहन शिक्षिका कृष्णा का रो-रोकर बुरा हाल है। एसीपी सीसामऊ श्वेता ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है। ट्रक आवश्यक सेवाओं से जुड़ा है। उसके पास से यातायात पुलिस की ओर से दिया गया एंट्री पास मिला है। ट्रक चालक पनकी में माल उतारकर लौट रहा था।

पढ़ने में तेज थी छात्रा, पिता ने दिवाली में दिलाई थी स्कूटी

हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे पिता राजकुमार बेटी का शव देखते ही बदहवास हो गए। काफी देर बाद जब संभले तो बताया कि बेटी पढ़ने में तेज थी। उसे सीएस की कोचिंग जाने में परेशानी होती थी। इस वजह से दीपावली पर उसे नई स्कूटी दिलाई थी। उन्हें नहीं पता था कि स्कूटी ही बेटी की मौत की वजह बन जाएगी।

टक्कर लगते ही हेलमेट गिरा, सिर से गुजरा ट्रक

चश्मदीदों के अनुसार छात्रा जब स्कूटी के साथ यू टर्न ले रही थी, उसी दौरान ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी और उसके जमीन पर गिरते ही हेलमेट सिर से निकल गया। इसके बाद ट्रक के एक पहिये के नीचे हेलमेट आ गया जबकि दूसरा पहिया उसके सिर के ऊपर से निकल गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Next Story