Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Ghosi Bypoll: चुनाव प्रचार में सपा-भाजपा ने झोंकी ताकत, कल अखिलेश यादव तो दो सितंबर को सीएम योगी भरेंगे हुंकार

Abhay updhyay
28 Aug 2023 12:37 PM GMT
Ghosi Bypoll: चुनाव प्रचार में सपा-भाजपा ने झोंकी ताकत, कल अखिलेश यादव तो दो सितंबर को सीएम योगी भरेंगे हुंकार
x

यूपी के मऊ जिले के घोसी विधानसभा उपचुनाव में मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, चुनावी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। सपा और बीजेपी ने चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है. समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को घोसी में जनसभा करेंगे। सपा प्रमुख के आगमन को देखते हुए पार्टी के नेता तैयारियों में जुटे हुए हैं. उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो सितंबर को घोसी चीनी मिल के पास मैदान में जनसभा करेंगे। इसकी तैयारियों में बीजेपी नेता जुटे हुए हैं.

घोसी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. रविवार को ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत मंत्रियों ने एक सार्वजनिक बैठक की थी. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी सोमवार और मंगलवार को मऊ में कैंप करेंगे। वह घोसी क्षेत्र के बुद्धिजीवियों से बातचीत करेंगे. विभिन्न कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे.

सपा कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे अखिलेश यादव

मंगलवार को अखिलेश यादव घोसी में जनसभा करेंगे। एसपी लगातार कह रहे हैं कि उनके समर्थक वोटरों को पुलिस-प्रशासन की मदद से बूथ पर आने से रोका जा रहा है. इसलिए घोसी की धरती से अखिलेश निडर होकर मतदान करने का आह्वान करेंगे। अगर कहीं कोई रुके तो तुरंत सूचना दें, ताकि भारत के नेता इस मुद्दे को तुरंत हर मंच पर उठा सकें. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं में यह भी जोश भरेंगे कि यह सिर्फ एक सीट का उपचुनाव नहीं है, बल्कि इसका संदेश लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी दूर तक जाएगा.

घोसी में एनडीए बनाई इंडिया की अग्नि परीक्षा

सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 29 अगस्त को चुनाव प्रचार के लिए घोसी आएंगे। यह चुनाव सपा के साथ-साथ विपक्षी समावेशी गठबंधन भारत के लिए भी प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। यही कारण है कि पिछले कई दिनों से सपा के प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल और महासचिव शिवपाल सिंह यादव समेत सभी प्रमुख दिग्गज नेता वहीं डेरा डाले हुए हैं।

सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह को कांग्रेस, आरएलडी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का भी समर्थन मिला है. ये सभी भारत के घटक दल हैं और इन्होंने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने के लिए सपा प्रत्याशी को जिताने का आह्वान किया है. अगर चुनाव में जनता का फैसला सपा के पक्ष में आता है तो हिन्दुस्तान ने इसे बड़े पैमाने पर प्रचारित करने का भी फैसला किया है, ताकि पूरे देश में यह संदेश दिया जा सके कि यूपी में जनता को भारत का प्रयोग पसंद आया है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story