Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

घोसी उपचुनाव: 'एक देश एक चुनाव' पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान, धारा 370 की दिलाई याद

Abhay updhyay
1 Sep 2023 12:46 PM GMT
घोसी उपचुनाव: एक देश एक चुनाव पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान, धारा 370 की दिलाई याद
x

घोसी उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान के लिए वोट मांगते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को 'एक देश एक चुनाव' पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश में हर दिन चुनाव को लेकर कुछ न कुछ होता रहता है. इसमें पैसे भी बहुत खर्च होते हैं. ऐसे में अगर देश में चुनाव होता है तो बड़ी बचत हो सकती है.

डिप्टी सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'एक देश एक चुनाव' भारत के लिए जरूरी है. पीएम मोदी हमेशा देश के हित के लिए काम करते हैं. यूपी का प्रत्येक मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले के साथ खड़ा है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर हमने बता दिया कि एक देश में एक संविधान, एक राष्ट्रीय ध्वज, तिरंगा और एक प्रधानमंत्री होगा।

कांग्रेस के पापों की सजा जनता भुगत रही है.'

उन्होंने आगे कहा कि धारा 370 लाने का काम कांग्रेस ने किया था. उनके नेतृत्व में सपा आज कांग्रेस के पीछे खड़ी है. भारतीय जनता पार्टी ने अनुच्छेद 370 को हटाने का काम किया। देश के अंदर जो कई चुनाव होने लगे हैं, उनमें कांग्रेस के पापों की सजा देश की जनता भुगत रही है। उससे छुटकारा पाने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में एक समिति भी बनाई गई है. मैं प्रधानमंत्री मोदी को इस साहसिक फैसले के लिए बधाई देता हूं। देश के विकास के लिए पांच साल में सिर्फ एक चुनाव की जरूरत होती है.

इंडिया अलायंस पुरानी बोतल में नई शराब है

एक सवाल के जवाब में केशव प्रसाद मौर्य ने इंडिया अलायंस को पुरानी बोतल में नई शराब बताया. कहा कि यह कई गठबंधन नहीं ठगबंधन है. जिसका नेतृत्व कांग्रेस कर रही है. देश में जब भी कुछ अच्छा होता है तो गठबंधन में शामिल सभी दलों के लोग घबरा जाते हैं। नोटबंदी, धारा 370, राम मंदिर का भव्य निर्माण जैसा कोई बड़ा और कड़ा फैसला लिया तो पूरा विपक्ष घबरा गया। डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं विपक्षी दलों के नेताओं से कहना चाहता हूं कि वे सभी कांग्रेस में विलय कर लें. फिर आमने-सामने आएं और अपनी ताकत परखें।

जनता पीएम मोदी के साथ है तो 2014 और 2019 से भी बड़ी जीत होगी. जनता उनके साथ है तो जीत होगी. कांग्रेस के समर्थक राजनीतिक दलों में विलय जैसा कोई बड़ा फैसला लेने की हिम्मत नहीं है. इससे पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज भारत चांद पर पहुंच गया है। चंद्रयान-3 की सफलता से पूरा देश गौरवान्वित है. भारत ने वो कर दिखाया जो दुनिया के ताकतवर देश नहीं कर पाए. अब इसरो के महान वैज्ञानिक भगवान सूर्य की कृपा पाने के लिए काम कर रहे हैं। आदित्य सौर मिशन के लिए वैज्ञानिकों को बधाई।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story