Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड का नाम बदलकर श्रीराम सेतु रखा जाएगा, मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंची फाइल

Neelu Keshari
1 Aug 2024 10:48 AM GMT
गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड का नाम बदलकर श्रीराम सेतु रखा जाएगा, मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंची फाइल
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। 15 फरवरी 2024 को नगर निगम कार्यकारिणी के दौरान सदन में पास हुआ था कि गाजियाबाद की लगभग 10 किलोमीटर लंबी देश की पहली एलिवेटेड रोड का नाम जल्द बदलकर श्रीराम सेतु रखा जाएगा। इस मुद्दे को उठाए हुए लगभग 5 महीने से अधिक का समय बीत गया है लेकिन अभी सड़क पर न तो रामसेतु वाला बोर्ड लगा है और न इसको लेकर कोई तैयारी शुरू की गई है।

गाजियाबाद नगर निगम के सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस मामले की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय में है, जिस पर जल्द ही हस्ताक्षर होने के बाद यह काम शुरू हो जाएगा। बता दें कि नगर निगम सदन में जब एलिवेटेड रोड का नाम बदलने की आवाज उठी थी तो सभी ने सहमति जताई थी। साथ ही नगर निगम के सदन के भीतर भी भगवान जय श्रीराम के नारे लगाए गए थे। अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के उद्घाटन के बाद देशभर में भगवान राम के नाम का शोर देखने को मिला था। इसी बीच वार्ड नंबर सौ के पार्षद संजय सिंह ने नगर निगम कार्यकारिणी के दौरान सदन में एलिवेटेड रोड के नाम को श्रीराम सेतु करने का प्रस्ताव रखा था। नगर निगम के सदन में यह प्रस्ताव महापौर ने पास किया था।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस मामले में अब जो एलिवेटेड रोड का नाम श्रीराम सेतु करने की फाइल है, वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय तक पहुंच गई है। जल्द ही इस पर अनुमति मिल जाएगी और फिर गाजियाबाद की एलिवेटेड रोड पर श्रीराम सेतु का नाम वाला बोर्ड भी लगा दिया जाएगा। वार्ड नंबर 100 के पार्षद संजय सिंह का कहना है कि इस मामले को वह दोबारा से नगर निगम के सदन में भी उठाने का काम करेंगे। वहीं सुनने में आ रहा है कि अगस्त माह में होने वाली बैठक में यह मुद्दा फिर उठाया जाएगा।

Next Story