Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जीडीए ने 3000 से अधिक जर्जर आवासों की बनाई सूची, नगर निगम को सौंपा सूची

Neelu Keshari
15 July 2024 5:47 AM GMT
जीडीए ने 3000 से अधिक जर्जर आवासों की बनाई सूची, नगर निगम को सौंपा सूची
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। बरसात के दिनों में अभी गाजियाबाद में बारिश ने जोर नहीं पकड़ा है। बरसाती बारिश से पहले जीडीए ने ऐसे आवासों की सूची बनाई है जो कि जर्जर हालत में हैं और बारिश के दिनों में रहने लायक नहीं हैं।

जीडीए की कॉलोनियों में ऐसे आवासों की संख्या 3052 हैं। इन आवासों की सूची जीडीए ने बनाकर नगर निगम को सौंप दी है। जिससे कि नगर निगम भी अपनी तरफ से ऐसे भवनों के प्रति बरसात के दौरान सचेत रहे। इन आवासों पर नोटिस भी चस्पा किया गया है। जिससे कि बरसात के दौरान कोई हादसा या जानमाल की हानि न हो सके। मानसूनी बारिश के दौरान किसी प्रकार का हादसा न हो इसके लिए जीडीए और नगर निगम जर्जर आवासों की सूची तैयार करते हैं। ऐसे ही जर्जर भवनों की सूची इस बार भी तैयार की गई है।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने साहिबाबाद में 35 साल पूर्व तुलसी निकेतन कॉलोनी को बसाया था। तुलसी निकेतन कॉलोनी देखरेख के आभाव में आज पूरी तरह से जर्जर हालत में पहुंच गई है। इस कॉलोनी में करीब 2,352 ईडब्ल्यूएस क्वाटर हैं जो कि जर्जर हो चुके हैं। जीडीए ने तुलसी निकेतन कॉलोनी में भी नोटिस लगाया है। हालांकि जीडीए हर साल बरसात से पहले इस कॉलोनी में नोटिस चस्पा करता है। इस साल भी जीडीए ने कालोनी में नोटिस चस्पा किया है।

Next Story