Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

जल विभाग कर्मी से सामूहिक दुष्कर्म: वीडियो बनाकर ब्लैकमेल, दर-दर भटकने को मजबूर पीड़िता, पढ़ें पूरा मामला

Abhay updhyay
7 Aug 2023 9:10 AM GMT
जल विभाग कर्मी से सामूहिक दुष्कर्म: वीडियो बनाकर ब्लैकमेल, दर-दर भटकने को मजबूर पीड़िता, पढ़ें पूरा मामला
x

कानपुर में जलकल विभाग की एक महिला कर्मचारी के साथ विभागीय कर्मचारी समेत तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। अश्लील वीडियो बनाकर एक साल तक उसे ब्लैकमेल किया। पीड़िता ने जब थाने में शिकायत की तो उसे भगा दिया गया. पुलिस आयुक्त से गुहार लगाने पर थाना प्रभारी को तीन दिन के अंदर जांच कर कार्रवाई रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया गया था, जिसका दो सप्ताह बाद भी पालन नहीं हो सका।आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पीड़िता दर-दर भटकने को मजबूर है। नवाबगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली करीब 40 वर्षीय महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति की मौत के बाद मृतक आश्रित में विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत है। आरोप है कि सहकर्मी ने अकेला पाकर कई बार जबरदस्ती करने की कोशिश की। इस संबंध में उन्होंने कई बार थाने में शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

तीनों ने चाकू का भय दिखाकर दुष्कर्म किया

पीड़िता के मुताबिक उसने ग्वालटोली में रहने वाले आरोपी सहकर्मी के एक रिश्तेदार से शिकायत की। 17 मार्च 2022 की रात करीब आठ बजे रिश्तेदार ने उसे आरोपी के खिलाफ आवेदन लिखने के बहाने अपने घर बुलाया। यहां रिश्तेदार ने पहले से ही एक सहकर्मी और एक अन्य सहकर्मी के परिचित को बुला रखा था। तीनों ने चाकू का भय दिखाकर दुष्कर्म किया।

इंस्पेक्टर बिना कार्रवाई के गाली-गलौज कर भाग गया

इसके बाद उसकी पिटाई की गई और धमकी दी गई। वहां से वह ग्वालटोली थाने गई, जहां इंस्पेक्टर ने बिना कोई कार्रवाई किए उसे गाली देकर भगा दिया। तब से वह आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज नहीं करा पाई। पिछले महीने की 24 तारीख को जब पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर को प्रार्थना पत्र दिया तो उन्होंने थाना प्रभारी को जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया और तीन दिन में रिपोर्ट मांगी, जो आज तक नहीं भेजी गयी.

वीडियो शेयर कर विभाग को बदनाम कर देंगे

महिला कर्मी का आरोप है कि सहकर्मी ने मोबाइल से उसका अश्लील वीडियो भी बनाया. उसकी बात न मानने पर उसने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर विभाग को बदनाम करने की धमकी दी। चारों पर ब्लैकमेल कर एक साल में डेढ़ लाख रुपये ऐंठने का आरोप है. एक साल में आरोपी ने अपने रिश्तेदार के घर बुलाकर उसके साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया।

महिला डरकर घर से निकल गई

पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने अन्य लोगों के साथ उसे जबरन गैर जनपद भेजकर दुष्कर्म करने का प्रयास किया। घर आकर भी उसने उसे परेशान किया। इससे घबराकर महिला ने 19 मई को अपना घर छोड़ दिया। तब से वह इधर-उधर किराए के कमरे में रहने को मजबूर है। पीड़िता की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है. अगर आरोप सही पाए गए तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story