Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

दस हजार में बिकी दोस्ती: जीजा ने दी सुपारी...'शराब पीकर करता था बेइज्जती, इसलिए दोस्त ने कराई हत्या'

Abhay updhyay
19 Aug 2023 7:59 AM GMT
दस हजार में बिकी दोस्ती: जीजा ने दी सुपारी...शराब पीकर करता था बेइज्जती, इसलिए दोस्त ने कराई हत्या
x
कानपुर के गुजैनी थाना इलाके के रहने वाले पेंटर की हत्या में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पांच लाख के विवाद में जीजा ने साले की हत्या उसके दोस्त से ही कराई थी। बुधवार को मर्दनपुर के खेत में पेंटर का शव मिला था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

कानपुर के गुजैनी थाना क्षेत्र निवासी एक पेंटर की हत्या का खुलासा हो गया है। पांच लाख रुपये के विवाद में उसके जीजा ने सुपारी देकर उसकी हत्या करायी थी. यह हत्या किसी और ने नहीं बल्कि 10 हजार रुपये के लिए पेंटर के दोस्त ने ही की थी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मूलरूप से शाहजहांपुर निवासी साहिल उर्फ अनिल (26) मां सरस्वती देवी, बहन मोहिनी, बहनोई बब्बन, पत्नी और नौ माह की बेटी के साथ गुजैनी स्थित मकान में रहता था। साहिल और उसका जीजा बब्बन दोनों साथ में पेंटर का काम करते थे। मंगलवार की सुबह साहिल गदर-2 फिल्म देखने की बात कहकर निकला था।

अगले दिन सुबह उसका शव मर्दानपुर स्थित एक खेत में पड़ा मिला। पुलिस ने मृतक के मोबाइल की सीडीआर निकाली तो पता चला कि घटना के दिन उसकी अपने दोस्त गुजैनी वरुण विहार निवासी शिव सिंह से कई बार बात हुई थी। मूलरूप से रसूलाबाद निवासी शिव सिंह भी साहिल के साथ पेंटिंग का काम करता था।

पुलिस ने उसे उठाकर पूछताछ की तो पता चला कि साहिल के साले बब्बन ने ही उसकी हत्या करायी है. बताया कि घटना वाले दिन साहिल दिन भर उसके साथ बाइक पर घूमता रहा। चित्र देखा. उसके बाद शराब पियें. इसके बाद सुनसान जगह पर ले जाकर उसके सिर पर ईंट से वार कर हत्या कर दी.

शराब पीकर बेइज्जती करता था, इसलिए हत्या कर दी

बब्बन ने बताया कि करीब तीन वर्ष पूर्व स्व. ससुर रविशंकर के नाम पर गुजैनी स्थित कॉलोनी पांच लाख रुपये में बिकी। इन पैसों में साहिल अपना हिस्सा मांग रहा था। रुपये न देने पर साहिल अक्सर शराब पीकर गाली-गलौज करता था। वह समाज में बेइज्जती करता था, इसलिए मार डाला.

रमईपुर में हत्या कर शव मर्दानपुर में फेंका

पुलिस की पूछताछ में शिव सिंह ने बताया कि वह साहिल को शराब पिलाने के बहाने रमईपुर के एक फार्म हाउस पर ले गया था. यहां ईंट से हमला कर उसकी हत्या कर दी गई। इसके बाद बब्बन को फोन पर इसकी सूचना दी गयी. बब्बन इको मैजिक कार से मौके पर आया। इसके बाद शव को गाड़ी में डालकर मर्दानपुर के पास खेत में फेंक दिया।

500 रुपये दे दिए तो बाइक रख ली

शिव सिंह ने बताया कि हत्या के बाद बब्बन ने 10 हजार रुपये देने की बात कही थी. काम पूरा होने के बाद उसने सिर्फ 500 रुपये ही दिये. इस पर उन्होंने साहिल की बाइक अपने पास रख ली.

पुलिस ने साहिल की बाइक, ईको मैजिक गाड़ी और खून से सनी चार ईंटें भी बरामद कर लीं. सर्विलांस टीम को घटना की रात मृतक और दोनों हत्यारों की लोकेशन एक साथ मिल गई, जिससे पुलिस को हत्याकांड का खुलासा करने में मदद मिली.

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story