Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गाड़ियों को सरकारी विभाग में लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी

Neelu Keshari
29 Jun 2024 8:16 AM GMT
गाड़ियों को सरकारी विभाग में लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। साहिबाबाद थाना क्षेत्र के अर्थला में रहने वाले एक युवक से आरोपियों ने गाड़ियों को सरकारी विभाग में ठेके पर चलवाने का झांसा देकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की। पैसे वापस मांगने पर आरोपियों ने घर में घुसकर मारपीट की और गाड़ियों का एग्रीमेंट छीन कर ले गए। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अर्थला के रामनगर में रहने वाले मनीश शर्मा का कहना है कि उनके पास एक कार है और इस कार को चलाकर वह अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। उनका कहना है कि अक्टूबर 2023 में उनसे लोहियानगर के एक व्यक्ति ने संपर्क किया और कहा कि उसकी जान पहचान कई सरकारी विभागों में है। वह उनकी कार को विभागों में लगवा देगा। उनकी कार प्रति माह पांच हजार किलोमीटर चलाई जाएगी और इसकी एवज में उन्हें 40 हजार रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। यदि इससे अधिक गाड़ी चलती है तो 10 रुपये प्रति किलोमीटर का भुगतान किया जाएगा। दोनों के बीच एग्रीमेंट हो गया।

आरोप है कि आरोपी ने इसके बाद अन्य गाड़ियों की आवश्कता बताई तो पीड़ित ने अपने 27 अन्य लोगों से संपर्क कर उनकी गाड़ियों को भी एग्रीमेंट के माध्यम से आरोपी के यहां लगवा दिया। आरोप है कि इसके बाद से गाड़ियों के किराये का भुगतान नहीं हुआ और 42 लाख रुपये आरोपी पर बकाया हो गए। पैसा मांगने पर आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ उनके यहां आया और मारपीट की। साथ ही जान से मारने की धमकी देते कुछ कारों का एग्रीमेंट छीन कर ले गया और पैसे व गाड़ियां देने से इंकार कर दिया। मामले में पीड़ित ने पहले साहिबाबाद थाने और बाद में पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

Next Story