Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

बरेली: रामगंगा में डूबने से पांच की मौत: बरेली में गंगा दशहरा पर अलग-अलग घाटों पर हुई घटना, मृतकों में तीन नाबालिग

बरेली: रामगंगा में डूबने से पांच की मौत: बरेली में गंगा दशहरा पर अलग-अलग घाटों पर हुई घटना, मृतकों में तीन नाबालिग
x

बरेली में गंगा दशहरा पर रामगंगा नदी के अलग-अलग घाटों पर पांच श्रद्धालु डूब गए। पांचों की मौत हो चुकी है। गोताखोरों ने शवों को बाहर निकाला। मरने वालों में तीन नाबालिग भी हैं.

बरेली में गंगा दशहरा के दिन भमोरा थाना क्षेत्र के रामगंगा के मुदकिया घाट पर स्नान करने गए चार बच्चे नदी में बह गए. गोताखोरों ने कड़ी मेहनत के बाद एक बच्चे को बचा लिया। उसकी हालत नाजुक है। जबकि तीन बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गयी. तीनों के शवों को निकाल लिया गया है। घटना की जानकारी लगते ही बच्चों के परिजन घाट पर पहुंच गए। उनका रो रोकर बुरा हाल था।

गंगा दशहरा के मौके पर मंगलवार सुबह से ही रामगंगा के घाटों पर भक्तों का तांता लगा रहा। भमोरा में रामगंगा नदी के मुदकिया घाट पर आसपास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीण नहाने पहुंचे। मुदकिया घाट पर नहाते समय चार बच्चे गहरे पानी में बहने लगे। उसे नदी में डूबता देख वहां चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद गोताखोरों ने नदी में छलांग लगा दी।

मरने वालों में दो चचेरे भाई हैं

गौसगंज गांव निवासी सुमित को गोताखोरों ने रेस्क्यू कर लिया. जबकि गौसगंज निवासी अनुज और उसके चचेरे भाई अरविंद की मौत हो गई। उसके साथ नहा रहे किरतपुर गांव निवासी छोटू की भी डूबने से मौत हो गई। छोटू की उम्र 10 साल और बाकी तीनों की उम्र 15 साल के करीब है. गोताखोरों ने काफी मशक्कत के बाद तीनों बच्चों के शव नदी से निकाल लिए।

सुमित की हालत गंभीर है। उसे अस्पताल भेज दिया गया है। उधर, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीन बच्चों के शवों को सील कर दिया। बता दें कि गंगा दहशारा मेले के मुख्य स्नान की प्रक्रिया सुबह से ही शुरू हो गई थी. दुर्घटना की आशंका में प्रमुख घाटों पर स्नान करने वालों की सुरक्षा के लिए नाव और गोताखोर भी तैनात किए गए थे, लेकिन फिर भी मुदकिया घाट पर यह घटना हो गई.

सिरौली में दो युवकों की हत्या

सिरौली क्षेत्र में कैलाश गिरि मढ़ी के पास रामगंगा में स्नान करने गए दो युवकों की डूबने से मौत हो गई. दोनों युवक सिरौली के गुरुग्राम के रहने वाले थे। एक का नाम हरेंद्र यादव उम्र करीब 22 वर्ष, दूसरे आकाश की उम्र करीब 21 वर्ष है। गोताखोरों ने दोनों को नदी से निकाला। युवक की मौत से परिवारों में कोहराम मच गया है।

Next Story