Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पहली पाली की परीक्षा जारी, चेकिंग और बायोमिट्रिक के बाद मिला प्रवेश

Sanjiv Kumar
18 Feb 2024 6:30 AM GMT
पहली पाली की परीक्षा जारी, चेकिंग और बायोमिट्रिक के बाद मिला प्रवेश
x

आज सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन है। शनिवार की ही तरह प्रदेश के सभी जिलों में दो पालियों में परीक्षा सम्पन्न होगी।

आज सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन है। शनिवार की ही तरह प्रदेश के सभी 75 जिलों में दो पालियों में परीक्षा सम्पन्न होगी। पहली पाली में 10 बजे परीक्षा शुरू हो गई है। जिसके लिए सुबह साढ़े आठ बजे से ही लखनऊ सहित प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का प्रवेश प्रारंभ हो गया है। अभ्यर्थियों को चेकिंग और बायोमिट्रिक के बाद प्रवेश दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के चाकचौबंद प्रबंध दिखें।

परीक्षा का आयोजन उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा प्रदेश के 2378 केंद्रों पर कराया जा रहा है। परीक्षा के पहले दिन यूपी एसटीएफ व पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में विभिन्न जिलों से सेंधमारी की कोशिश में 122 लोगों को गिरफ्तार किया गया। परीक्षा को लेकर पहले से मुस्तैद सुरक्षा एजेंसियों ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भी 26 नकल माफिया को गिरफ्तार किया था। इस प्रकार अब तक 148 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। परीक्षा के पहले दिन प्रदेश भर में 90 फीसदी से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

पुलिस ने ये किया बरामद

पुलिस ने बताया कि नकल की कोशिश में लगे लोगों के पास से पास से भारी संख्या में नकल सामग्री, माइक्रोफोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कूट रचित मुहर, फर्जी एडमिट कार्ड, विभिन्न बैंकों के चेक, शैक्षिक प्रमाणपत्र, मोबाइल फोन, फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, पैन कार्ड एटीएम कार्ड आदि बरामद किया गया। लाखों की नकदी भी जब्त की गई है। यह राशि अभ्यर्थियों से नकल कराने के एवज में वसूली गई थी।

पहले इन इन जिलों में हुई गिरफ्तारी

प्रयागराज 15, एटा 15, जौनपुर 11, मऊ 9, सिद्धार्थ्रनगर 9, गाजीपुर 8, गोरखपुर 8, कानपुर 7, आजमगढ़ 7, वाराणसी 4, बरेली 4, फिरोजाबाद 4, कौशांबी 3, हाथरस 3, संत कबीरनगर 2, झांसी 2, आगरा 2, बिजनौर 2, मैनपुरी 2, बलिया 1, लखनऊ 1, देवरिया 1, मुरादाबाद 1, भदोही 1 और बहराइच 1।

Next Story