Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Farmer Suicide Case: मंडलायुक्त से मुलाकात कर न्याय और प्रशानिक मदद की मांग, पत्नी बोली- बेटियां हो गईं अनाथ

Abhay updhyay
4 Oct 2023 1:21 PM GMT
Farmer Suicide Case: मंडलायुक्त से मुलाकात कर न्याय और प्रशानिक मदद की मांग, पत्नी बोली- बेटियां हो गईं अनाथ
x

कानपुर में किसान बाबू सिंह यादव की आत्महत्या के मामले में सपा नेता और न्याय संघर्ष समिति के साथ परिजन मंडलायुक्त कानपुर अमित गुप्ता से मिले। इस दौरान पत्नी बिट्टन, बेटी रूबी और काजल ने न्याय और प्रशासनिक मदद की मांग की. वहीं, अभिमन्यु गुप्ता ने प्रमंडलीय आयुक्त से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

इस मौके पर पत्नी बिट्टन ने बताया कि बीजेपी नेता और यूपी बाल संरक्षण आयोग के सदस्य प्रियरंजन आशू, बीजेपी नेता शिवम चौहान और अन्य सहयोगियों ने फर्जी तरीके से जमीन हड़प ली. इसके चलते पति ने आत्महत्या कर ली और बेटियां अनाथ हो गईं। यह जमीन हमारी है, हमारे परिवार की है और हमारी बेटियों को यह जमीन किसी भी कीमत पर वापस मिलनी चाहिए।'

पिताजी ने हमारे लिए जो सपने देखे थे वे सब नष्ट हो गये।

वहीं, बेटियां रूबी और काजल ने कहा कि पापा चले गए...हमें समझ नहीं आ रहा कि अब जिंदगी कैसे चलेगी. पिताजी ने हमारे लिए जो सपने देखे थे वे सब नष्ट हो गये। जिसने हमें अनाथ किया वह आज भी यूपी बाल आयोग का सदस्य है और खुलेआम घूम रहा है।' वह खुद को कानून से ऊपर मानते हैं. बेटियों ने कहा कि प्रियरंजन आशु, अनिल वर्मा और तहसीलदार स्तर की मिलीभगत से जमीन का दाखिल-खारिज कर दिया गया.

अनिल वर्मा और प्रियरंजन आशु की सभी जमीनों की जांच की मांग

प्रियरंजन यह साबित कर रहे हैं कि वह खुद को संविधान और कानून से ऊपर मानते हैं. सपा नेता और न्याय संघर्ष समिति के संयोजक अभिमन्यु गुप्ता ने मंडलायुक्त से मुआवजा और परिवार को नौकरी की मांग के साथ जमीन वापस दिलाने में प्रशासन की ओर से पूरी मदद की गुहार लगाई। साथ ही जमीन खरीदने वाले अनिल वर्मा और प्रियरंजन आशु की सभी जमीनों की जांच की मांग की.

जिनकी भी मिलीभगत होगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मंडलायुक्त ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी है और परिवार के साथ कुछ गलत हुआ है. उन्होंने कहा कि नायब तहसीलदार समेत जिनकी भी मिलीभगत पाई जाएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी से बात करेंगे. परिवार को अन्य योजनाओं का भी लाभ मिलना चाहिए। इसके लिए जिलाधिकारी से भी पूछेंगे। साथ ही आश्वासन दिया कि जब भी मदद की जरूरत हो, आप उनसे संपर्क कर सकते हैं.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story